AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeRaipurTaza Khabar

CG Crime News : जमीन घोटाला मामले में फरार कांग्रेस नेता आसिफ मेमन गिरफ्तार, कोर्ट ने जारी किया था वारंट

रायपुर : राजधानी रायपुर में फरार कांग्रेस नेता आसिफ मेमन गिरफ्तार कर लिया गया है। जमीन घोटाला मामले में दर्ज एफआइआर में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मोवा स्थित बुजुर्ग की तीन करोड़ से ज्यादा कीमत की जमीन का फर्जीवाड़ा कर अपने नाम रजिस्ट्री कराने के आरोप में पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी। आरोपित नेता आसिफ मेमन साल 2021 से फरार था। आफिस मेमन पूर्व ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं। पेशी पर नहीं जाने के कारण कोर्ट ने स्थाई वारंट जारी किया था। साइबर सेल और सिविल लाइन थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है।




यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार ई-68, ऐश्वर्या किंग्डम कचना रोड निवासी नूर बेगम (56) की मोवा में 0.704 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन को खरीदने का सौदा राजा तालाब निवासी युवा कांग्रेस के पूर्व ग्रामीण अध्यक्ष एसडी आसिफ मेमन ने परिचित नूर बेगम से वर्ष 2018 में तीन करोड़ नौ लाख 76 हजार रुपये में तय किया।

26 जून 2018 को जमीन की रजिस्ट्री कराते समय आरोपित ने सौदे के मुताबिक तयशुदा रकम का सात चेक नूर बेगम को दिया था। बैंक में जमा करने पर सातों चेक एक-एक करके बाउंस होते गए। पीड़िता ने इसकी जानकारी देते हुए आसिफ से पूरे पैसे की मांग की तो उसने देने से साफ इन्कार कर दिया।

CG Crime News : जमीन घोटाला मामले में फरार कांग्रेस नेता आसिफ मेमन गिरफ्तार, कोर्ट ने जारी किया था वारंट

परेशान होकर नूर बेगम न्यायालय में परिवाद पत्र दायर किया। इस बीच न्यायालय के आदेश पर ही सिविल लाइन थाना पुलिस ने आसिफ के खिलाफ धोखाधड़ी का केस तो दर्ज कर लिया। लेकिन गिरफ्तारी नहीं की। पिछले दो साल से वह पुलिस की फाइल में फरारी काट रहा था। उसके खिलाफ न्यायालय ने स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button