AAj Tak Ki khabarCrime

Crime News : सिरफिरे ने अस्पताल में लोगों पर चाकू से किया हमला.. 10 की मौत, 23 लोग हुए घायल

बीजिंग: दक्षिण-पश्चिम चीन के एक अस्पताल पर मंगलवार को शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला किया। इस घटना में कम से कम 10 लोग मारे गए और 23 लोग घायल हुए हैं। सोशल मीडिया में हमलावर का वीडियो वायरल हुआ है। घटना को लेकर जो सीसीटीवी फुटेज सामने आई है उसमें एक शख्स को अस्पताल परिसर के अंदर चाकू लहराते हुए देखा जा सकता है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना युन्नान प्रांत में मंगलवार को हुई।




एक संदिग्ध गिरफ्तार 

गुइझोउ प्रांत के टेलीविजन की एक ऑनलाइन पोस्ट में अज्ञात अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा गया कि हमले में करीब 23 लोग घायल हुए हैं। पोस्ट में कहा गया है कि एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह हमला झाओतोंग शहर के जेनशियोंग काउंटी पीपुल्स अस्पताल में हुआ था। अधिकारी इसक बात की जांच कर रहे हमले के पीछे की वजह क्या थी और हमलावर का मकसद क्या था।  यह घटना चीन के दक्षिण-पश्चिमी युन्नान प्रांत के जेनक्सिओनग काउंटी में हुई।

Crime News : सिरफिरे ने अस्पताल में लोगों पर चाकू से किया हमला.. 10 की मौत, 23 लोग हुए घायल

चीन में बढ़ी हैं घटनाएं 

चीन में हाल के दिनों में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं। बीते साल अगस्त के महीने में युन्नान प्रांत में मानसिक रूप से पीड़ित एक शख्स ने लोगों पर चाकू से हमला किया था। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी और सात अन्य घायल हो गए थे। बीते साल ही सितंबर के महीने में दक्षिणी चीन के गुआंग्डोंग प्रांत के किंडरगार्टन में हुई चाकूबाजी की घटना में छह लोग मारे गए थे और एक शख्स घायल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *