AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News UpdateNationalTaza Khabar

Crime News : 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, शरीर पर कई जगह काटने के निशान, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: दक्षिण दिल्ली से आठ साल की बच्ची के अपहरण के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान महरौली निवासी मोहम्मद उमर(28) के रूप में की है. पुलिस के अनुसार आरोपी ने बच्ची के साथ घंटों तक दरिंदगी की और शरीर को कई जगह से दांतों से काटा. बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसकी हालात स्थिर बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार बच्ची दिमागी रूप से कमजोर है और नेपाल की रहने वाली. परिवार में वो सिर्फ अपनी मां को पहचानती है. पुलिस को संदेह है कि आरोपी ने और भी बच्चियों के साथ ऐसा किया है.




CCTV फुटेज से मिले अहम सुराग

पुलिस के अनुसार आरोपी मोहम्मद उमर 6 मई को दोपहर 3 बजे बच्ची को अपने साथ अपने घर अंधेरिया मोड़ की झुग्गी-बस्ती में ले गया. पुलिस आरोपी का पता मंगलवार शाम तक लगा पाई और बच्ची को रेस्क्यू किया गया. पुलिस के मुताबिक आरोपी साइको किस्म का है और अकेले रहता है. आरोपी के बारे में सीसीटीवी फुटेज से काफी अहम सुराग मिले. पुलिस को करीब 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपी का पता चला सका .

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने बताया, ‘‘6 मई को दोपहर 3 बजे, कोटला मुबारकपुर पुलिस स्टेशन को आठ वर्षीय लड़की के अपहरण के संबंध में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. सूचना मिलते ही पुलिस को तुरंत मौके पर भेजा गया.” उन्होंने बताया कि परिवार की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 363(अपहरण) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरु की गई.

उन्होंने कहा, हमने आरोपी की पहचान करने के लिए डीटीसी बसों के और सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जिस लड़की का अपहरण किया गया था उसका विवरण जिपनेट (आसपास के राज्यों की पुलिस नेटवर्किंग प्रणाली) पर अपलोड किया गया था.

Crime News : 8 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी, शरीर पर कई जगह काटने के निशान, आरोपी गिरफ्तार

खिलौने बनाने का काम करता है आरोपी

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को उमर को अंधेरिया मोड़ की झुग्गी बस्ती से गिरफ्तार करने के साथ ही लड़की को बचा लिया गया. उन्होंने कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान उमर ने खुलासा किया कि वह कांच के छोटे खिलौने बनाता है और कांच लेने के लिए कोटला गया था. जहां उसने लड़की को खेलते हुए देखा और उसका अपहरण कर लिया. आरोपी हिंदू था, लेकिन उसने अपना धर्म बदल लिया था.

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button