Automobile

7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कम कीमत में मिल रही Tata Tiago की जबरदस्त कार

7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कम कीमत में मिल रही Tata Tiago की जबरदस्त कार

7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कम कीमत में मिल रही Tata Tiago की जबरदस्त कार इंडियन मार्केट में फोर व्हीलर सेगमेंट के साथ में 28 km माइलेज के साथ में नई गाड़ी लेने वाले सभी ग्राहकों के लिए मशहूर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी tata ने आधुनिक स्पेसिफिकेशन और बजट सेगमेंट के साथ में आने वाली अपनी नई गाड़ी को मार्केट में पेश किया। tata कंपनी ने धासू फीचर्स और बेस्ट माइलेज क्षमता वाली अपनी ये नई गाड़ी भी पेश कर दी।




Tata Tiago Car Engine

Tata Tiago गाड़ी के engine की बात करें तो tata ने अपनी ये गाड़ी के engine को शानदार बनाने के लिए आपको 1.2 लीटर की पेट्रोल engine का भी उपयोग कराया। अब tata की ये गाड़ी इस engine क्षमता के साथ में सबसे जबरदसर विकल्प लेकर आई। गाड़ी के अंदर 28 km प्रति लीटर का माइलेज पेट्रोल वेरिएंट भी उपलब्ध करेगा।

यह भी पढ़े:-Qualcomm Snapdragon 480+ प्रोसेसर और HD कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में पेश हुआ Nokia G42 का 5G स्मार्टफोन

Tiago iCNG में 26 किलोमीटर प्रति किलो माइलेज मिलती है. टाटा टियागो को क्रैश टेस्ट में 4-स्टार की सेफ्टी रेटिंग दी गई है. टियागो iCNG AMT की कीमत 7.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. भारतीय बाजार में यह अकेली सीएनजी हैचबैक है जो ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स में उपलब्ध है.

7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कम कीमत में मिल रही Tata Tiago की जबरदस्त कार

टाटा मोटर्स ने साल 2016 की शुरुआत में टाटा टिएगो हैचबैक कार को पहली बार भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. तब से लेकर अब तक इस हैचबैक कार के कुल 5 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री कर ली गई है. कंपनी का कहना है कि, पिछली एक लाख यूनिट्स की बिक्री बीते 15 महीनों के भीतर दर्ज की गई हैं जो इस कार की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाती हैं. टाटा मोटर्स ने गुजरात के साणंद में स्थित अपने प्लांट में इस कार के 5,00,000वीं यूनिट को रोल-आउट किया है.

यह भी पढ़े:-क्या आप को भी बनना है करोड़पति तो करे यह Business घर बैठे करे बिजनेस

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक टियागो (Tata Tiago) के सीएनजी ऑप्शन को ऑटोमैटिक (AMT) गियरबॉक्स में लॉन्च किया है. नई टियागो iCNG AMT को तीन वेरिएंट्स (XTA CNG, XZA+ CNG और XZA NRG) में पेश किया गया है. आइये जानते हैं इसमें क्या है खास.

Tata Tiago Car Price

Tata Tiago गाड़ी के अंदर tata की कोई नई गाड़ी लेने की सोच रहे हो तो आपके लिए 28 km प्रति लीटर के माइलेज के साथ में आने वाली Tata Tiago New Car साल 2024 में बहुत सी गाड़ियों के मुकाबले में मात्र 1 लाख की शुरुआती एक्स शोरूम बजट के साथ में सबसे जबरदस्त विकल्प होगी।

यह भी पढ़े:-R15 का धंधा मंदा करने आ गई KTM 200 Duke की नई फीचर्स वाली बाइक नए लुक के साथ

वहीं ऑन रोड प्राइस 6,40,366 रुपये है। इसके साथ ही 49,564 रुपये आरटीओ चार्ज करीब 30,902 रुपये इंश्योरेंस देना होगा। इसमें एक्स्ट्रा एमाउंट आपको 44,794 देने होंगे। अगर आप बैंक से लोन लेने की सोच रहे हैं तो आप 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं तो आपको 5,40,366 रुपये का लोन लेना होगा।

7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कम कीमत में मिल रही Tata Tiago की जबरदस्त कार

Tata Tiago Car Features

Tata Tiago गाड़ी के धासू फीचर्स की बात करें तो tata ने अपनी ये गाड़ी के फीचर्स क्षमता को जबरदस्त बनाने के लिए आपको ऐप्पल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 8-स्पीकर साउंड सिस्टम भी उपलब्ध कराये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button