देशबिजनेस

1 मार्च से चेंज हुए Fastag से लेकर LPG सिलेंडर के दाम जान ले नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

1 मार्च से चेंज हुए Fastag से लेकर LPG सिलेंडर के दाम जान ले नहीं तो हो जाएंगे कंगाल। जानकारी के लिए बता दे की अब वर्ष का तीसरा महीना चालू हो चूका है। अब ये मंथ में आपको बहुत सी वित्तीय नियमों की डेडलाइन के साथ आपको बहुत से रूल्स में चेंज भी किया जायेगा।




LPG Cylinder के दाम

जानकारी के लिए बता दे की अब मंथ की पहली तारीख को LPG Cylinder Price में बड़ा चेंज हुआ है।साथ ही आज से कमर्शियल सिलेंडर के रेट में 25.50 रुपये की तेजी भी आ रही है। ये नए दाम कल से लागू हो चुके है। अब दिल्ली में 9 किलो वाला गैस सिलेंडर 1,769.50 रुपये का मिलेगा। फरवरी में जिसकी रेंज 1769.50 रुपये थी।राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर की रेंज 903 रुपये बताई जा रही है।मार्केट में दिखायेगी अपना रुतबा Hero Xtreme 125R की टनाटन फीचर्स वाली बाइक

petrol-diesel के नए रेट

जानकारी के लिए बात दे की अब ये रोजाना सुबह 6 बजे Petrol-Diesel Price में कोई चेंज नहीं कराया है। जो की मई 2022 में राष्ट्रीय स्तर पर उनके रेट में भी चेंज कराया है। आज भी इनके नए दामों को जारी कर दिया है।जिसकी रेंज में आज भी कोई चेंज नहीं हुआ है। राज्य सरकार के दौरान लगाए जाने वाले टैक्स की वजह से आपको बहुत से  शहरों में इनके रेट बताये जा रहे है।

शहर की सड़कों पर धूम मचाने आ गयी Mahindra XUV 200 की बेजोड़ इंजन वाली लग्जरी

fastag kyc 

बता दे की अब ये नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया  ने Fastag KYC को अपडेट करना अनिवार्य हो गया है। जिसकी समय सीमा 29 फरवरी 2024 थी। अगर fastag kyc अपडेट नहीं होता तो फास्टैग को ब्लैकलिस्ट या डिएक्टिवेट भी करा दिया जाता है। अब बहुत से लोगों को ये उम्म्मीद है की fastag kyc अपडेट की डेट आगे बढ़ सकती है पर अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक नोटिफिकेशन नहीं आया है।1 मार्च से चेंज हुए Fastag से लेकर LPG सिलेंडर के दाम जान ले नहीं तो हो जाएंगे कंगाल।

OnePlus के परखच्चे उड़ाने आ गया Samsung Galaxy A35 का 5G फ़ोन सॉलिड कैमरा कॉलिटी के साथ

सोशल मीडिया के लस

1 मार्च से सोशल मीडिया के हुए बड़े चेंज। अब भारत सरकार ने IT रूल्ज़ को भी चेंज कर दिया है। अब ये रूल्स के मुताबित अगर कोई व्यक्ति सोशल मीडिया जैसे एक्स फेसबुक, यूट्यूब और इस्टाग्राम  पर गलत फैक्ट या फिर गलत खबर डालता है तो उस पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button