Chhattisgarh

रेल लाइन का विस्तार का निर्णय बस्तर के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा : सपन देवांगन भाजपा विधि प्रकोष्ठ ने छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी ओम माथुर एवं रेल मंत्री का आभार जताया।

जगदलपुर inn24.भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ बस्तर के जिला संयोजक सपन देवांगन ने रावघाट- जगदलपुर रेल लाइन निर्माण के शीघ्र आरंभ होने व बस्तर में अन्य रेल सेवाओं के विस्तार करने के निर्णय के लिये केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार माना है और भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति के सदस्य एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओमप्रकाश माथुर के प्रति कृतज्ञता प्रकट की है ।
देवांगन ने कहा कि भाजपा प्रभारी ओम माथुर की भूमिका प्रमुख रही । उन्होंने ने रेल मंत्री को रेलवे सहित बस्तर के विकास के लिए सड़क व अन्य विषयों पर विस्तार से अवगत कराया। माथुर के अप्रैल के अंतिम सप्ताह में बस्तर दौरा के समय उनके समक्ष रेल के मुद्दा जोर शोर से उठाया गया था । वे रावघाट जगदलपुर रेललाइन परियोजना से संबंधित फाइल लेकर दिल्ली लौटे थे । रेलमंत्री से चर्चा के बाद उन्होंने ही बस्तर के भाजपा नेताओं को दिल्ली बुलाया था ।
केंद्रीय रेलमंत्री ने 140 किलोमीटर लंबी रावघाट-जगदलपुर रेलवे लाइन के शीघ्र निर्माण हेतु सहमति दी, साथ ही डीपीआर जुलाई 2023 तक करने का आश्वासन भी दिया।इसके अलावा कांकेर,कोंडागांव से जगदलपुर तक रेल लाइन का सर्वे की बात उन्होंने कही।
यह निर्णय बस्तर के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा। यह कार्य पूर्ण होने पर बस्तर विकास की मुख्यधारा से जुड़ जायेगा । बस्तरवासियों की रेल सेवायें सुदृढ़ करने की बरसों पुरानी मांग पूरी होकर जल्द साकार रूप लेगी । केन्द्रीय रेलमंत्री से दिल्ली में मिलने गये भाजपा प्रतिनिधि मण्डल में शामिल बस्तर संभाग प्रभारी संतोष पाण्डेय , प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप , पूर्व विधायक संतोष बाफना , सुधीर पाण्डेय , शैलेन्द्र भदौरिया का उन्होंने आभार माना है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *