Chhattisgarh

यदि आप शासकीय सेवक हैं ,, तो आपके लिए यह जानकारी बेहद अहम है..

पेंशनर्स संघ का दबाव काम आया  गंगा प्रसाद शर्मा को अस्सी साल पूरे होने पर मिला 20% पेंशन में बढ़ोत्तरी का लाभ 

जगदलपुर inn24( रविंद्र दास) उम्र वृद्धि के साथ शासन के नियमानुसार पेंशन की राशि में भी वृद्धि का प्रावधान है किंतु जानकारी के अभाव में कई पेंशनर इस लाभ से वंचित हो जाते हैं । ऐसे पेंशनरों को चिन्हित कर लाभ दिलाना ही पेंशनर्स महासंघ का लक्ष्य है बशर्ते पेंशनर्स साथी संगठन को समय पर इसकी जानकारी उपलब्ध कराएं ।
उक्त बातें भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ के संभागीय अध्यक्ष एवम राष्ट्रीय मंत्री राम नारायण ताटी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही ।
ताटी ने कहा शासन के नियमानुसार प्रत्येक पेंशनर को 80 वर्ष पर 20%, 85 वर्ष पर 30% ,90 वर्ष पर 40%,95 वर्ष पर 50 % एवम सौ वर्ष पूरा करने पर 100% पेंशन राशि में बढ़ोत्तरी का प्रावधान है,किंतु उचित जानकारी के अभाव में पेंशनरों को इसका पूरा लाभ नही मिल रहा है ।
गंगा प्रसाद शर्मा डाइट बस्तर में प्राचार्य पद पर कार्य करते हुए 04जनवरी 2004 को सेवा निवृत्त हुए ।इस तरह 2024 में अस्सी वर्ष पूरे होते हैं ।
गंगाप्रसाद ने संगठन के समक्ष इस आशय का आवेदन प्रस्तुत किया संगठन की ओर से सेंट्रल प्रोसेसिंग सेल के महाप्रबंधक वाय गोपाल कृष्ण के जगदलपुर प्रवास के दौरान उक्त आवेदन उनके समक्ष रखते हुए शीघ्र निराकरण की मांग की गईं।
संगठन की मांग पर गौर करते हुए त्वरित कार्यवाही की गई जिससे गंगा प्रसाद को जनवरी 2024 को अस्सी वर्ष पूरा होते ही फरवरी माह के पेंशन राशि में 20% बढ़ोत्तरी का लाभ देते हुए बैंक खाते में राशि जमा की गई ।
संगठन की ओर से महा प्रबंधक वाय गोपाल कृष्ण राव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।
प्रेस विज्ञप्ति जारी करने वालों में आर एन ताटी, डी रामन्ना राव, अब्दुल सत्तार खान , रमापति दुबे, राजेंद्र पाण्डे, विनय भूषण पांडे,विनय चक्रवर्ती ,के नागेश , एल एस नाग, दिनेश सिंघल,किशोर जाधव,नीलम जग्गी , सरोज साहू, मीता मुखर्जी,जयमनी ठाकुर , वरलक्ष्मी पामभोई ,हर्षा ठाकुर एवम राधा पामभोई शामिल हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *