AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateTrending News

बेघर Rahul Gandhi को मिला घर: इस महिला ने पूर्व सांसद के नाम किया 4 मंजिला मकान, कहा- MODI जी घर से निकाल सकते हैं, लोगों के दिलों से नहीं…

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद रहे राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया है. इसके बाद से लगातार कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. इस बीच दिल्ली की रहने वाली महिला राजकुमारी गुप्ता ने अपना 4 मंजिला मकान राहुल गांधी के नाम कर दिया है.

बता दें कि मानहानि केस में कांग्रेस पार्टी को लगातार झटका मिल रही है. सूरत कोर्ट से पहले राहुल गांधी को 2 साल की सजा मिली, फिर उनकी संसद से सदस्यता रद्द की गई. अब उन्हें 22 अप्रैल तक अपना सरकारी बंगला खाली करने का लोकसभा सचिवालय ने नोटिस जारी किया.

इसी बीच ‘कांग्रेस सेवादल’ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया. ट्वीट में लिखा गया कि, ‘दिल्ली महिला कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष राजकुमारी गुप्ता ने मंगोलपुरी इलाके में अपना घर राहुल गांधी के नाम कर दिया है. उन्हें यह घर इंदिरा गांधी जी के समय मिला था. राजकुमारी में कहा कि मोदी जी, राहुल जी को घर से निकाल सकते हैं, लेकिन लोगों के दिल से नहीं.’

राहुल गांधी को भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि लोकसभा सचिवालय ने 24 मार्च 2023 को एक नोटिफिकेशन जारी कर 23 मार्च 2023 से उनकी लोक सभा की सदस्यता को रद्द कर दिया है. इसलिए 17वीं लोक सभा के सांसद के तौर पर उन्हें अलॉट किए गए 12 तुगलक लेन के सरकारी आवास में अब वह सिर्फ अधिकतम एक महीने यानी 22 अप्रैल 2023 तक ही रह सकते हैं.

नोटिस में कहा गया है कि उनको आवंटित किए गए इस सरकारी आवास का आवंटन 23 अप्रैल 2023 से रद्द किया जाता है. इस नोटिस से यह स्पष्ट है कि राहुल को 22 अप्रैल तक अपना सरकारी आवास खाली करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *