Chhattisgarh

बस्तर में मिगचोंग चक्रवात का असर ..दिन भर बादल रुक-रुक कर बरसे ,आगामी 24 घंटे में असर रहने की संभावना..

 

 

जगदलपुर inn24 (रविंद्र दास) मिगचोंग चक्रवाती तूफान मध्य बंगाल की खाड़ी और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के ऊपर स्थित है, जो उत्तर की ओर 12 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ रहा है तथा यह 15.02 डिग्री उत्तर तथा 80.5 डिग्री पूर्व में कवाली से उत्तर पूर्व की ओर 40 किलोमीटर दूर नेल्लौर से उत्तर उत्तर पूर्व की ओर 80 किलोमीटर दूर बापतला से दक्षिण पश्चिम की ओर 80 किलोमीटर दूर और मछलीपट्टनम से दक्षिण दक्षिण पश्चिम की ओर 140 किलोमीटर दूर स्थित है।




बस्तर में मिगचोंग चक्रवात का असर ..दिन भर बादल रुक-रुक कर बरसे ,आगामी 24 घंटे में असर रहने की संभावना..

यह भी पढ़े:- गूगल पे और पेटीएम ने बड़ा दी अब लोगो की टेंशन इनकी सेवाएं बंद होने से क्या एक्स्ट्रा लगेगा चार्ज जाने पुरी डिटेल्स

यह सिस्टम जैसे-जैसे उत्तर की ओर तट के किनारे आएगा वैसे ही वॉल क्लाउड के कुछ भाग लगातार जमीन पर रहेगा। यह तंत्र लगभग उत्तर की ओर दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के समांतर आगे बढ़ते हुए अगले 4 घंटे में बापतला के पास जमीन से टकराने की संभावना है इस समय इसकी हवा की अधिकतम गति 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है।प्रदेश में कल दिनांक 6 दिसंबर को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।प्रदेश में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा भी होने की संभावना है।प्रदेश में आज अधिकतम तापमान में काफी ज्यादा गिरावट हो चुकी है इसलिए कल दिनांक 6 दिसंबर को ज्यादा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

बस्तर में मिगचोंग चक्रवात का असर ..दिन भर बादल रुक-रुक कर बरसे ,आगामी 24 घंटे में असर रहने की संभावना..

यह भी पढ़े:- मार्केट मे अपने तेवर दिखाकर सब पर जादू चलाने आ रही है Toyota की न्यू INNOVA कार, देखे इसका जोरदार मायलेज और लाजवाब फीचर्स

भारी बारिश का क्षेत्र मुख्यतः बस्तर संभाग के जिले संभावित है। दुर्ग, बिलासपुर और रायपुर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम, बिलासपुर संभाग के जिलों में । जबकि सरगुजा संभाग के जिलों में बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है।जगदलपुर में दिनभर रुक-रुक के बारिश होती रही आगामी 24 घंटे में भी इसका असर बने रहने की संभावना है बारिश से किसानों के खुले में पड़े हुए  धान की फसल खराब होने का डर किसानों को सता रहा है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *