Chhattisgarh

नेताओं पर चला ट्विटर का ‘टिक हंटर’: CG में मंत्री, विधायक और EX-CM समेत इन दिग्गजों के अकाउंट से हटा Blue Tick, CM बघेल का अब भी बरकरार

Twitter ने छत्तीसगढ़ के कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट पर टिक हंटर चलाया है. कई दिग्गजों के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया है. इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के कई जाने-माने नाम शामिल हैं. इसमें छत्तीसगढ़ के मंत्री, विधायक और EX CM रमन सिंह का नाम भी शामिल है, लेकिन CM भूपेश बघेल के अकाउंट पर ब्लू टिक आज भी बरकरार है.

CM Baghel का ब्लू टिक बरकरार

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बड़े नेताओं समेत देश के कई दिग्गज नेताओं के ट्विटर अकाउंट से भले ही ब्लू टिक हटा दिया गया हो, लेकिन भूपेश बघेल के अकाउंट से ब्लू टिक नहीं हटाया गया है.

छत्तीसगढ़ के किन नेताओं पर चला ट्विटर का टिक हंटर ?

दरअसल, छत्तीसगढ़ के कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है. इस लिस्ट में मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री अमरजीत भगत, शिव डहरिया और आबकारी मंत्री कवासी लखमा और रमन सिंह, अरुण साव, धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल का नाम शामिल है.

क्यों हटाया गया ब्लू टिक ?

ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने 12 अप्रैल 2013 को घोषणा की कि 20 अप्रैल से सभी लीगेसी सत्यापित खातों से ब्लू टिक हटा दिए जाएंगे. अब यह सुविधा सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगी, जो ब्लू टिक के लिए पैसे खर्च कर मंथली प्लान लेंगे. इसके बाद 20 अप्रैल की रात 12 बजे कई बड़ी हस्तियों के खातों से ब्लू टिक हटा दिया गया.

ब्लू ग्रे और गोल्डन ट्रिक क्या है ?

ट्विटर पर तीन तरह के टिक होते हैं. इन्हें तीन रंगों में बांटा गया है. पहला ब्लू टिक वालों के लिए है. दूसरा गोल्डन टिक बिजनेस के लिए है, जबकि तीसरा ग्रे टिक गवर्नमेंट पर्सनैलिटी के लिए है. इसलिए ट्विटर ने पीएम मोदी समेत कई दिग्गजों को भुगतान करने पर ग्रे टिक दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *