Trending News

कोमोडो ड्रैगन ने हिरण को एक झटके में दबोचा, निगलते हुए लगा भागने, फिर जो हुआ, कमज़ोर दिल वाले न देखें ये Video

इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं जो बड़े शिकारी जानकारी को जंगल में शिकार करते हुए दिखाते हैं. अब, कोमोडो ड्रैगन का एक हिरण (Deer) पर हमला करने और फिर उसे एक बार में जिंदा निगलने का भयानक वीडियो सामने आया है. हिरण, कोमोडो ड्रैगन के जबड़ों से बाहर निकलने की कोशिश करता है लेकिन उसकी सभी कोशिशें बेकार हो जाती हैं.

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो की शुरुआत एक कोमोडो ड्रैगन से होती है, जो हिरण पर अपने रेजर-नुकीले दांतों से हमला करता है. हिरण वापस लड़ने में सक्षम नहीं था. कुछ ही सेकंड में, कोमोडो ड्रैगन हिरण पर हावी हो जाता है और एक ही बार में पूरे जानवर को निगल जाता है.

https://www.instagram.com/reel/Cm10aOKI4vF/?utm_source=ig_embed&ig_rid=96cd1cef-461b-40e1-88d1-54e173b4456f

इंस्टाग्राम पर कमेंट्स की बौछार करते हुए वीडियो ने इंटरनेट को झकझोर कर रख दिया है. एक यूजर ने लिखा, “इट्स जस्ट नेचर डूइंग इट्स थिंग.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह जितना लगता है उससे कहीं ज्यादा दर्दनाक है..इसका पैर छोटा है इसलिए दर्द बहुत ज्यादा है!” तीसरे यूजर ने लिखा, “पूरे शरीर को घोलने के लिए उसके पेट में कुछ गंभीर एसिड जलाने वाले एंजाइम होने चाहिए.”

कोमोडो ड्रेगन लंबी पूंछ, मजबूत और फुर्तीली गर्दन और मजबूत अंगों वाली सबसे बड़ी और सबसे भारी छिपकलियां हैं. ये इंडोनेशिया के मूल निवासी हैं. इन जंगली ड्रेगन का वजन आमतौर पर लगभग 154 पाउंड (70 किलोग्राम) होता है, लेकिन सबसे बड़ा सत्यापित नमूना 10.3 फीट (3.13 मीटर) की लंबाई तक पहुंच गया और इसका वजन 366 पाउंड (166 किलोग्राम) था. स्मिथसोनियन के राष्ट्रीय चिड़ियाघर के अनुसार, नर मादाओं की तुलना में और बड़े होते हैं.

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button