Chhattisgarh

गेवरा खदान में हुए हादसे में ग्रामीण की मृत्यु,विधायक प्रेमचंद पटेल पहुंचे मौके पर,मृतक के परिवार को ५ लाख का दिलाया मुवावजा…..

गेवरा खदान में हुए हादसे में ग्रामीण की मृत्यु,विधायक प्रेमचंद पटेल पहुंचे मौके पर,मृतक के परिवार को ५ लाख का दिलाया मुवावजा…..

कोरबा – जिले की एस ई सी एल गेवरा खदान में बीते गुरुवार की रात बड़ा हादसा हो गया,जिसमे एक ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार धनीराम पटेल उम्र ३६ वर्ष निवासी सिरली बोइदा हरदी बाजार बीते गुरुवार को अपने सायकल से घर की ओर जा रहा था इसी दौरान कोयला से लदी भारी वाहन ने चपेट में ले लिया,जिससे मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।घटना की सूचना पर दीपका पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। बताया जा रहा है आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं कटघोरा विधान सभा के नवनिर्वाचित विधायक प्रेमचंद पटेल घटनास्थल पहुंचे,उन्होंने प्रशासन और एसईसीएल प्रबंधन पर दबाव बनाकर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए मुवावजे की राशि दिलाई, साथ ही कफन दफन, शव पोस्टमार्टम और ले जाने की व्यवस्था विधायक के द्वारा की गई। कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल स्वयं घटनास्थल पर मौजूद रहे । त्वरित कार्यवाही के माध्यम से उन्होंने बता दिया है कि प्रशासनीय व्यवस्था में अब परिवर्तन आ चुका है किसी भी प्रकार का ढील ढाल रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल ने एसईसीएल प्रबंधन को शख्त हिदायत दी है कि खदान क्षेत्र में होने वाले दुर्घटनाओं पर लगाम लगाए और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करें क्षेत्र के लोगों को जान में जोखिम ना डालें अन्यथा आने वाले समय में इसका परिणाम प्रबंधन को भुगतना होगा। आपको बता दें गेवरा खदान में एक के बाद एक हादसे हो रहे हैं,हादसों को रोकने कोई भी प्रयास धरातल पर सार्थक होता नही दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *