ChhattisgarhCrime

शिक्षा के मंदिर में ऐसी हरकत करना पड़ा भारी, प्रधान पाठक समेत सहायक शिक्षक निलंबित

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही : मरवाही में शिक्षा के मंदिर में शराबखोरी एवं पार्टी करने के मामले में शिक्षा विभाग ने दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। दरअसल मरवाही के झिरनापोड़ी में 19 मार्च 2023 को गांव के ही ग्रामीणों ने 2 शिक्षकों को शराब खोरी और पार्टी करते हुए देखा, जिसकी वीडियो बनाकर उच्च अधिकारियों को शिकायत की थी।

प्राथमिक शाला झिरनापोड़ी में प्रधान पाठक दुलार सिंह कुशराम एवं सहायक शिक्षक सरजू सिंह धुर्वे स्कूल के रसोई कक्ष में शराब एवं मांस का सेवन कर रहे थे। मामले की शिकायत 21 अप्रैल को शिक्षा विभाग ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन के आधार पर जांच कर स्कूल के प्रधान पाठक दुलार सिंह और सरजू सिंह को अब निलंबित कर दिया है।

ऐसा ही मामला इसके पूर्व पेंड्रा में सामने आ चुका है, जहां एक शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर जिस शहर में कार चला रहा था और पकड़े जाने पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अनैतिक टिप्पणी किया जिसके खिलाफ भी शिक्षा विभाग से उपसंचालक बिलासपुर के द्वारा निलंबन की कार्यवाही की गई। बहरहाल शिक्षा के मंदिर में शिक्षा देने वाले कर्मचारियों के द्वारा इस प्रकार का कार व्यवहार शिक्षक समाज को शर्मसार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *