Chhattisgarh

 लचर विद्युत व्यवस्था से किसान और आम उपभोक्ता दोनों परेशान–सुरेश गुप्ता लचर बिजली व्यवस्था को तत्काल ठीक करें नहीं तो होगा जन आंदोलन–सुरेश गुप्ता विद्युत व्यवस्था और विद्युत कॉल सेंटर दोनों तत्काल ठीक हो–सुरेश गुप्ता

Ravindra Das

 

जगदलपुर-inn24-शहर के साथ पूरे अंचल में बिजली की लचर व्यवस्था से उपभोक्ता परेशान हैं लगातार मेंटेनेंस के नाम पर लाइट का बंद किया जाना उसके बावजूद भी विद्युत व्यवस्था में कोई सुधार नहीं होने से आम उपभोक्ता परेशान है लाइट बंद होने पर उपभोक्ता के द्वारा कॉल सेंटर में फोन करने पर कोई जवाब नहीं मिलता और न हीं कोई-फोन उठाते हैं ऐसे में उपभोक्ता और किसान जाए तो कहां जाए ? इन सारी बातों को लेकर नगर मंडल ने क्षेत्रीय प्रबंधक छग विद्युत वितरण कंपनी जगदलपुर को ज्ञापन सौंपा !

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा लगातार विद्युत सप्लाई में बाधा, थोड़े से हवा पानी में लाइट का गोल हो जाना, यह आम बात हो गई है! यदि रात को लाइट बंद हो जाए तो कोई सुनने वाला नहीं ऐसे में जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहे हैं, लाइट के बंद होने से परिवार के साथ-साथ पेयजल व्यवस्था जो नगर निगम के द्वारा हर वार्ड में पंप हाउस के माध्यम से सप्लाई होता है वह भी प्रभावित होता है समय पर लोगों को पानी नहीं मिल पाना इससे स्थानीय जनप्रतिनिधि को पब्लिक का आक्रोश का सामना करना पड़ता है बार-बार लाइट के बंद होने से किसान भी अपने खेतों का कार्य समय पर नहीं कर पा रहा लाइट के बंद होने से किसानों का पंप भी खराब हो रहा है जिससे आर्थिक क्षति भी किसानों को हो रही है
सुरेश गुप्ता ने आगे कहा लाइट बंद होने पर निर्धारित कॉल सेंटर में फोन लगाने से वहां कोई रिसीवर नहीं है जिला पंचायत में विद्युत विभाग के द्वारा जो काल सेंटर बनाई गई थी वह भी बंद पड़ी है! विद्युत उपभोक्ता यदि समय पर अपना बिल जमा ना करें तो विभाग के द्वारा कड़ी कार्रवाई होती है जिसे लोग स्वीकार करते हैं ऐसे में आम और खास उपभोक्ताओं को विद्युत कंपनी के द्वारा अच्छी व्यवस्था भी मुहैया कराने की जिम्मेदारी है विधुत सप्लाई में सुधार तत्काल हो, बार-बार लाइट का गोल होना बंद हो, कॉल सेंटर पूर्व की तरह सुचारू रूप से संचालित हो,और जिला पंचायत का विधुत विभाग का काल सेंटर तत्काल चालू किया जाय!
सुरेश गुप्ता कहा विधुत व्यवस्था में सुधार नहीं होता है तो भाजपा जनहित में विद्युत विभाग कंपनी के खिलाफ जन आंदोलन खड़ा करेगा! ज्ञापन अधीक्षण यांत्रिकी श्री पी आर साहू ने लिया और आश्वस्त किया के इन कमियों को दूर किया जाएगा इस अवसर पर राकेश तिवारी, सुधा मिश्रा, लक्ष्मी कश्यप, शशि पाठक, सूर्य भूषण सिंह, आनंद झा, प्रेम सेठिया मनीष जैन मौजूद रहे!

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button