Chhattisgarh

राम भक्तों का घर घर न्यौता, 22 तारीख अभूतपूर्व दिवस को धूमधाम उत्साह से मनाने का निवेदन..

जगदलपुर inn24 (रविंद्र दास)डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड के रामभक्त विगत दो दिवस से गाजे बाजे और नारों के साथ घूम घूम कर प्रत्येक घरों में अक्षत , श्रीराम जन्मभूमि निर्माणाधीन मंदिर , अयोध्या की की फ़ोटो के साथ आगामी पौष शुक्ल द्वादशी विक्रम संवत् 2080 सोमवार दिनांक २२जनवरी 2024 के शुभ दिन प्रभु श्रीराम के बाल रूप भव्य प्रतिमा को नवीन निर्माणाधीन मंदिर के गर्भगृह में विराजित करने और उनके प्राण प्रतिष्ठा के संबंध में जानकारी दे रहे हैं।
वार्ड पार्षद संजय पांडे सभी भक्तगणों के साथ वार्ड के प्रत्येक घर में 22 तारीख़ को इस अभूतपूर्व दिवस को बहुत धूमधाम और उत्साह से मनाने निवेदन भी कर रहे हैं। प्रत्येक घर में श्रीराम जयकारा का पाठ हो,हनुमान चालीसा सुंदरकांड,राम रक्षा स्रोत का पाठ हो । प्रत्येक घर में दीपावली जैसा वातावरण निर्मित कर अपने अपने घरों में रात्रि में दीया जले ,तोरण,पुष्प और लाइटों से अपने घर को सजा कर कार्यक्रम में शामिल होकर भव्य प्राण प्रतिष्ठा में अपना योगदान दे सकते हैं।
संजय पांडे पार्षद ने कहा है कि भगवान राम के 5 सौ वर्षों के बाद उसी स्थान पर फिर से प्राण प्रतिष्ठा होने पर अभूतपूर्व उत्साह का वातावरण प्रत्येक घर में है ।सभी लोग इस प्राण प्रतिष्ठा में अपना योगदान देना चाहते हैं ।और इसलिए 22 जनवरी को सहर्ष सभी लोग घंटी,शंख बजाकर अपने घर को सजाकर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रत्येक परिवार को 22 जनवरी के बाद श्री राम लला के दर्शन करने का निमंत्रण भी अक्षत और राम लला की फ़ोटो और मंदिर की भव्य फ़ोटो के साथ देकर अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया जा रहा है। नगर के सभी वार्डों में राम भक्त घर घर जाकर न्योता दे रहे हैं।
इस कार्य में वार्ड के दृशान चक्रवर्ती , नरेश मुन्ना कोरी ,मृणाल मलिक ,गोबिन्द सिंह वर्मा पप्पू , अनिल जैन, जय विश्वास ,अश्वनी पटेल संपत रावत, अजय राय, जितेन्द्र खत्री ओम प्रकाश मौर्य , श्रीमती नम्रता जैन,मंजू शुक्ला,अनीता नाग, हिना सिंह, विभाग सिंह,दर्पण राय,नंदनी सिंह,निशा गुत्ता लक्ष्मी पांडे रेनू राय आदि भक्तगण शामिल हुए।

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button