ChhattisgarhCrime

‘मेरी बीवी ने मुझे बनाया चोर’:रो-रो कर बोला पति- शौक पूरा करने के लिए कराती थी चोरी, पैसे और कार जब्त

छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने सामाजिक, धार्मिक और वैवाहिक कार्यक्रमों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की पता चला कि संत कुमारी नाम की महिला ने अपने शौक पूरा करने के लिए अपने पति को चोरी करने पर मजबूर किया। उसकी गैंग में दो महिला रिश्तेदार भी शामिल थी। सभी कपड़ा बेचने की आड़ में भीड़भाड़ वाली जगहों में चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। यह लोग 25 अप्रैल से शुरू होने वाले पं. प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कार्यक्रम में चोरी की योजना बना रहे थे।

जामगांव (आर) पुलिस ने तीन महिला और एक पुरुष को एक धार्मिक कार्यक्रम में चेन स्नेचिंग करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों से एसपी दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव ने पूछताछ की। जिसमें जांजगीर चांपा जिला के अकलतरा अंतर्गत पिपर सक्ती गांव निवासी सुरेन्द्र पुरहोले (29 साल) फफक फफक कर रोने लगा। उसने कहा कि वो गलत काम नहीं करना चाहता था, लेकिन उसकी पत्नी रनिया पुरहोले रोज उससे झगड़ा करती थी। उसने अपनी दो महिला रिश्तेदारों को जांजगीर-चांपा जिला और रायपुर से बुलाया।

इसके बाद अपने पति को जबरदस्ती अपने साथ धार्मिक, सामाजिक और वैवाहिक कार्यक्रम में ले जाती थी। ये सभी लोग कपड़ा बेचने की आड़ में कार लेकर आयोजन स्थल में पहुंचते थे। इसके बाद महिलाओं की पर्स चोरी कर लेते थे। एक जगह पर इन लोगों ने महिला की चेन तक पार कर दी। सुरेंद्र ने बताया कि उसकी पत्नी यह सब घर का कर्ज और अपने शौक पूरा करने के लिए उससे करवाती थी।

सामाजिक कार्यक्रम में महिला की चेन की पार
गातापारा निवासी रमा बाई साहू, सवाना बाई निर्मलकर और उमा बाई साहू ने जामगॉव (आर) थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 21 अप्रैल को साहू समाज के कर्मा जयंती कार्यक्रम और सामूहिक आदर्श विवाह कार्यक्रम में किसी उसके गले से सोने की चेन पार कर दी है। मामले का पता लगाने के लिए जब पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो उन्हें आरोपी चेन पार करते दिखे। पुलिस ने चारों से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की घटना को करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी का सामान और स्विफ्ट कार भी जब्त किया है।

शिव महापुराण कार्यक्रम में चोरी की थी योजना
पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल फोन से बड़ी संख्या में न्यूज पेपर की कटिंग को जब्त किया है। इसमें भिलाई में आयोजित पं. प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कार्यक्रम से संबंधित न्यूज की भी पेपर कटिंग थी। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि रायपुर निवासी सरला साहू नाम की महिला सभी आयोजन से संबंधित न्यूज पेपर की कटिंग रखती थी। इसके बाद वो लोग वहां चोरी की योजना बनाते थे। वो लोग भिलाई में आयोजित शिव महापुराण कार्यक्रम के दौरान भी चोरी की योजना बना रहे थे।

ये आरोपी किए गए गिरफ्तार
सुरेन्द्र पुरहोले (29 साल) निवासी पिपरसक्ती, अकलतरा, जांजगीर-चांपा
रनिया पुरहोले पति सुरेन्द्र पुरहोले (24 साल) निवासी पिपरसक्ती, अकलतरा, जांजगीर-चांपा
सरला साहू पति बजरंग साहू (35 साल) निवासी आमापारा रायपुर
संत कुमारी नायक पति नरेन्द्र नायक (33 साल) निवासी झलमला, पामगढ़, जांजगीर चांपा

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button