AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News Update

मिल गया गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता का पता! छिपने की जगह का हो गया ‘खुलासा’

यूपी के प्रयागराज में बीते 24 फरवरी को हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद की पत्नी और आरोपी शाइस्ता परवीन फरार है. इसके अलावा इस केस का आरोपी बमबाज गुड्डू मुस्लिम भी फरार है. पुलिस लगातार गुड्डू मुस्लिम और शाइस्ता परवीन की तलाश कर रही है लेकिन दोनों को पकड़ नहीं पाई है. इस बीच, सूत्रों के हवाले से खबर है कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और गुड्डू मुस्लिम सरेंडर कर सकते हैं. दिल्ली या गुजरात में ये दोनों आरोपी सरेंडर कर सकते हैं. यूपी ATS की टीम दिल्ली और गुजरात पहुंच गई है. इस बीच, माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता का एक और पुराना वीडियो सामने आ गया है. इस वीडियो में वो अतीक अहमद के लिए वोट मांगती दिख रही है.

दूसरी बड़ी खबर अतीक-अशरफ हत्याकांड से जुड़ी हुई है. आज तीनों आरोपियों की रिमांड खत्म हो रही है और आज इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट ने तीनों आरोपियों को चार की रिमांड में भेजा था, लेकिन पुलिस को अब तक इस हत्या की ठोस वजह नहीं मिली है. यही नहीं शनिवार को पुलिस को रेलवे स्टेशन के पास बने होटल के एक कमरे से 2 मोबाइल फोन भी मिले, लेकिन अभी उन फोन्स का डाटा रिकवर किया जाना बाकी है.

सूत्रों के अनुसार, अतीक-अशरफ हत्याकांड में 3 नहीं बल्कि 5 शूटर शामिल थे. जब तीन आरोपियों ने अतीक-अशरफ पर गोलियां बरसाईं तो हत्याकांड की जगह पर बैकअप में दो और लोग मौजूद थे. ये दो लोग इन तीनों को ना सिर्फ बैकअप दे रहे थे, बल्कि लगातार जरूरी निर्देश भी दे रहे थे. अब एसआईटी (SIT) हमलावरों के इन दोनों मददगारों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, अतीक और अशरफ की हत्या से पहले तीनों आरोपियों ने ई-रिक्शा से घटनास्थल की रेकी की थी.

गौरतलब है कि अतीक अहमद की मौत के बाद से कई पीड़ित सामने आए हैं. इन लोगों ने उनकी कब्जाई जमीन-मकान वापस दिलाने की गुहार लगाई है. सूत्रों के मुताबिक, अब योगी सरकार जमीन वापस दिलाने के लिए स्पेशल कमेटी बनाने पर विचार कर रही है. कमेटी अवैध कब्जा वाली जमीनों को चिन्हित करेगी. कमेटी की रिपोर्ट के बाद जमीन लौटाने का फैसला होगा. अतीक अहमद ने 4 दशक में करोड़ों की जमीन कब्जा की थी.

इस बीच, हत्या को लेकर यूपी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह ने बड़ा दावा किया है कि हत्या के पीछे विपक्ष का हाथ है. अतीक और अशरफ कोई बड़े राज जानते थे इसीलिए विपक्ष ने उन्हें राज खुलने के डर से मरवा दिया. बता दें कि यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आज प्रयागराज दौरे पर जाएंगे. वे दोपहर 2 बजे उमेश पाल के घर पर जाएंगे जाएंगे उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे.

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button