Chhattisgarh

बिलासपुर स्वदेशी मेले में Adivasi Bringamulaka Herbal hair oil जीत रहा विश्वास, लोगों ने बताया बालों के समस्या के लिए अचूक उपाय।

Adivasi Bringamulaka Herbal hair oil

बिलासपुर छत्तीसगढ़-: प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी बिलासपुर में स्वदेशी मेले का आयोजन किया गया है जिसमें देश के सभी स्वदेशी उद्योगी कलाकृतियो आदि के अपने-अपने स्टाल लगाकर प्रचार प्रसार तथा जन जागरूकता के लिए आयोजन किया गया है इसी कड़ी में हेल्थ से रिलेटेड आदिवासी जड़ी बूटियां आदि की उपयोग से शारीरिक दुर्बलता को दूर करने तथा बिना किसी दुष्प्रभाव के शरीर को स्वस्थ करने के लिए आयुर्वेदिक जड़ी बूटी पद्धति से इलाज का भी स्टॉल लगाया गया है स्वदेशी मेले में सभी प्रकार के खान-पान बच्चों के लिए झूले तथा मनोरंजन के साधनों की व्यवस्था की गई है आज यहां मेले में विशेष रूप से बालों की समस्याओं की निराकरण हेतु एक स्टॉल देखने को मिला आदिवासी हेयर ऑयल के नाम से एक स्टाल लगा है जब हम जड़ी बूटियां से संबंधित बात करते हैं तो सर्वप्रथम हमें आदिवासियों पर सबसे ज्यादा विश्वास होता है क्योंकि यह जन्म से ही जंगलों जड़ी बूटियां से जुड़े होते हैं इन्होंने बताया कि इनके पूर्वज कई पुस्तो से जड़ी बूटी से संबंधित कार्य कर रहे हैं बालों की समस्याओं के लिए आदिवासी हर्बल हेयर ऑयल के बारे में इन्होंने विस्तार से जानकारी दी l

बिलासपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित स्वदेशी मेले में त्रिमूर्ति आयुर्वेदिक इंडस्ट्रीज द्वारा बालों के झड़ने की समस्या एवं कई सारे अनेक बीमारियों का रोकथाम एवं इलाज के लिए जंगल की जड़ी बूटी से निर्मित कई सारे उत्पादों का प्रदर्शनी किया जा रहा है जोकि दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है और लोगों का विश्वास जीत रहें है। आपको बता दे कि SHREE MARUTI AYURVEDIC INDUSTRIES कर्नाटक के मैसूर जिला से संचालित आदिवासी लोगों द्वारा संचालित संस्था है, जो कि देश-विदेश में अपने आयुर्वेदिक उत्पादों के लिए प्रख्यात है। इनका यह दावा है कि एक बार इस्तेमाल करने पर आपकी बालों की समस्या धुर हो जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए आप Ajith Kumar : 9353628388, 9025429096, Gmail: ajithsing9980@gmail.com में संपर्क कर सकते है।

बाल लंबे होने के लिए तेल – बाल लंबे घने करने का तेल इस्तेमाल का आसान तरीका :- Adivasi Bringamulaka Herbal hair oil

इनका दावा है कि झड़ने व टूटते बाल सिर्फ 5 दिन में रूक जायेंगे : 200 ग्राम जड़ी बुटी का तेल दो बोतल 6 महीने (Use the Oil at least 3 times a week for best results) लगाने पर बाल लम्बा एवं घना हो जायेगा।एक आदमी को सिर्फ एक ही बार इस्तेमाल करना है फिर उसकी बालों की सभी समस्या धुर हो जायेगी।

समाविष्ठ घटक : नारियल, तुलसी, जाखद जंगली आबला सिकाकाई, कोरकड और पदोरी की जड़।

बाल काला करने के लिए :- छोटी उम्र में वाल सफेद हो जाने पर खात्रीशीर इलाज। सप्ताह में सिर्फ 2 बार 2 महीने लगाने से बाल काले हो जाते। 15 दिन में इसका असर दिखना शुरू हो जाता है। इस्तेमाल का आसान तरीका यांदे दिन में लगाना हो तो थोडा तेल बालों में जड़ों तक लगाना हफ्ते में दो चार लगाने से 15 दिनों में रिजल्टं दिख जाता है।

गंजे लोगों के लिए जंगली नीम का तेल

इस्तेमाल का आसान तरीका: 200 ग्राम जड़ीबूटी का तेल व 100 ग्राम नीम का तेल दोनों मिलाकर 5 दिन लगातार नींबू और प्याज के साथ पसने लगाने से 15 दिन में इसका अमर दिखना शुरू हो जाता है।

मसाज का तेल जंगली जड़ीबूटी से बनाया हुआ 4 बूंद मसाज तेल पत्धार के नमक से मिलाकर सेक देने से आपका दर्द दूर हो जाता है। यह एक बढ़िया Pain relief oil है।

मधुमेह (Sugar) के पेशेन्ट के लिए चूर्ण :

ये चूर्ण चंदनमुख के फूल से बनाया हुआ है, इसके इस्तेमाल से केबल 10 दिन में शुगर नार्मल हो जाता है।इस्तेमाल का आसान तरीका: काला जीरा को पानी में डालकर उबाल कर छान लें और बचे हुए पानी में (एक ग्लास पानी में 1 स्पून) चुर्ण डालकर दिन में एक बार।

गैस के ब्राब्लमः हीट, जलन, भूख न लगना, जड़ीबूटी का चूर्ण 15 दिन तक एक ग्लास ठण्डा पानी में एक चम्मच मिलाकर खाना है।

पुरूषों में कमजोरी लगना, मर्दानी ताकत के लिए शिलाजीत खाएं:

शिलाजीत यानी पत्थर का पसीना या शिलाजीत पहाड़ों से निकाला जाता है। उसे इस्तेमाल का तरीका: 1 गिलास बादाम के दूध में 1 ग्राम खाने से पहले पीने से आपकी यह प्राब्लम दूर हो जाती है।

कस्तुरी (हिरण के नाभि से मिलने बाली) :

12 साल में एक ही बार मिलने बाली कस्तूरी लगभग 101 अलग-अलग बीमारी पर इलाज करती है, 4 ग्राम खाने से कोई भी (बीस साल पुरानी भी) बीमारी खत्म हो जाता है।

मोटापा कम करने के लिए जड़ीबूटी का सेबन, जैसे चर्बी, कोलेस्टर हो जाता है पानी जम जाता है उसको हटाने बाली जड़ीबूटी आयुर्वेदिक चूर्ण 1 महीना खाने से चर्बी सब हट जायेगा। 1 गिलास पानी में 1 चम्मच रोज सुबह खाली पेट 1 बार खाना है।

अधिक जानकारी के लिए आप Ajith Kumar : 9353628388, 9025429096, Gmail: ajithsing9980@gmail.com में संपर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button