Tech

बिना लिमिट जानें ना करें Google Pay या Phone Pay से ट्रांजैक्शन, पड़ जाएंगे लेने के देने

अगर आप दिन की चाय से लेकर रात के खाने तक ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं या उनके लिए ऑनलाइन मनी ट्रांसफर ऐप्स पर निर्भर हैं तो अब आपको उनकी डेली लिमिट भी जान लेनी चाहिए। दरअसल इन ऐप्स की एक लिमिट होती है और अगर आप इसे जाने बिना ट्रांजैक्शन करते हैं तो ट्रांजैक्शन बीच में ही ब्लॉक हो जाएगा और इससे आपको काफी दिक्कतें हो सकती हैं। ऐसा ना हो इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस ऐप में ट्रांजैक्शन की लिमिट है।

PhonePay: Phone Pay भी काफी पॉपुलर ऐप है जिसकी मदद से आप दिन भर में किसी को भी ₹100000 भेज सकते हैं या 1 घंटे में ₹20000 का ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। इस ऐप में भी आप एक दिन में 20 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं और आपको 1 घंटे में सिर्फ 5 ट्रांजैक्शन करने की अनुमति है।

पेटीएम: सबसे पहले हम आपको पेटीएम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भारत में नोटबंदी के बाद से ही सुर्खियों में है और तब से करोड़ों यूजर्स इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। इस ऐप के जरिए आप एक दिन में ₹100000 ट्रांसफर कर सकते हैं। इतना ही नहीं आप हर 1 घंटे में ₹20000 भेज सकते हैं। इस ऐप के जरिए आप एक दिन में 20 ट्रांजैक्शन और 1 घंटे में 5 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

Google Pay: Google Pay भी एक पुराना मनी ट्रांसफर ऐप है जो बहुत ही आसान है क्योंकि बहुत से यूजर्स इसे रेगुलर बेसिस पर इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि नाम इस ऐप के जरिए एक दिन में सिर्फ 10 ट्रांजैक्शन कर सकता है। इस ऐप की मदद से आप अधिकतम ₹100000 भेज सकते हैं।

Amazon Pay: Amazon Pay की बात करें तो यूजर्स किस ऐप की मदद से ₹100000 से ज्यादा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button