Tech

बार-बार रिचार्ज की टेंशन खत्म! Vodafone-Idea ने लॉन्च किया 180 दिन की वैलिडिटी वाला सस्ता प्लान, डिटेल

Vodafone-Idea पिछले कुछ समय से अपने रिचार्ज प्लान पोर्टफोलियो में लगातार बदलाव कर रही है। हाल ही में वोडाफोन आइडिया ने अपने प्रीपेड प्लान अपडेट किए थे। कंपनी ने पिछले कुछ समय के दौरान नए प्रीपेड प्लान भी पेश किए हैं। अब Vi ने 549 रुपये वाला एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान Vi की वेबसाइट पर combo/validity सेक्शन में लिस्ट किया गया है। गौर करने वाली बात है कि यह प्लान खासतौर पर उन ग्राहकों के लिए पेश किया गया है जो सिर्फ लंबी वैलिडिटी चाहते हैं। क्योंकि प्लान में किसी तरह के अनलिमिटेड बेनिफिट (कॉलिंग, डेटा) नहीं मिलते। आइये आपको बताते हैं नए वोडाफोन आइडिया (Vi) प्रीपेड पैक के बारे में विस्तार से…

549 रुपये वाला वोडाफोन आइडिया प्रीपेड प्लान

549 रुपये वाले वोडाफोन आइडिया प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 180 दिन है। इस पैक में 1 जीबी डेटा मिलता है। अगर आ अतिरिक्त डेटा चाहते हैं तो आपको एक्स्ट्रा डेटा वाउचर खरीदना होगा। Vi के इस प्रीपेड प्लान में नेशनल और लोकल कॉलिंग के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकंड के हिसाब से पैसे देने होंगे। इसका मतलब है कि इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग नहीं मिलेगी। इसके अलावा वोडाफोन के इस प्लान में कोई एसएमएस बेनिफिट भी नहीं मिलता। वोडाफोन का यह प्लान उन लोगों के लिए एक बढ़िया ऑप्शन है जो Vi को अपनी सेकंडरी सिम के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं।

आपको बता दें कि एयरटेल भी 549 रुपये वाला प्लान ऑफर करती है। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिन है और इसमें 2 जीबी डेटा हर दिन ऑफर किया जाता है। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में 100 एसएमएस हर दिन मिलते हैं। एयरटेल यूजर्स इस प्लान के साथ Xstream ऐप एक्सेस, Apollo 24|7 circle, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक, फ्री हैलो ट्यून्स और Wynk Music ऐप एक्सेस जैसे बेनिफिट भी मिलते हैं।

बात करें रिलायंस जियो की तो 533 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी डेटा हर दिन मिलता है। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस हर दिन जैसी सुविधाएं मिलती हैं। जियो के इस पैक में जियो ऐप्स जैसे जियोसिनेमा, जियोटीवी, जियोक्लाउड और जियोसिक्यॉरिटी की फ्री मेंबरशिप मिलती है।

हाल ही में लॉन्च हुए नए वोडाफोन आइडिया प्लान

वोडाफोन ने हाल ही में 368 रुपये और 369 रुपये वाले प्लान लॉन्च किए थे। 368 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी डेटा हर दिन मिलता है और इसकी वैलिडिटी 30 दिन है। अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा Vi के इस प्लान में SUN NXT ऐप्स का एक्सेस भी ऑफर किया जाता है। यह प्लान 100 एसएमएस हर दिन ऑफर करता है। पैक में 2 जीबी बैकअप डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर फैसिलिटी, Vi Movies & TV सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। इसके अलावा कंपनी 2 जीबी एक्स्ट्रा डेटा इस प्लान में ऑफर करती है। यूजर्स 121249 डायल करके यह डेटा क्लेम कर सकते हैं।

369 रुपये वाले Vi प्लान की बात करें तो यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस डेली, 2 जीबी डेली डेटा, वीकेंड डेटा रोलओवर, बिंज ऑल नाइट और Sony LIV ऐप के एक्सेस जैसी सुविधाएं मिलती हैं। इस प्लान में Vi Movies & TV ऐप का एक्सेस भी फ्री मिलता है। प्लान में मिलने वाले 2 जीबी एक्स्ट्रा डेटा को यूजर्स 121249 डायल करके क्लेम कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *