AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News UpdateTrending News

फिर हुआ आत्मघाती हमला.. 10 पुलिसकर्मियों की मौत, मचा अफरातफरी

पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र में मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस के एक ट्रक को सोमवार को टक्कर मार दी, जिसमें 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। यह हाल के महीनों में सुरक्षा बलों पर हुए सबसे घातक हमलों में से एक है।

नवगठित आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जिहाद ने हमले के कुछ घंटे बाद एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली। हमला बलूचिस्तान प्रांत के सिबी जिले में एक पुल पर किया गया। पहले कई मौकों पर बलूचिस्तान स्थित छोटे अलगाववादी समूहों और स्थानीय उग्रवादियों को ऐसे हमलों के लिए दोषी ठहराया गया है।

इस्लामिक स्टेट समूह ने भी सोमवार देर रात हमले की जिम्मेदारी ली। समूह की समाचार एजेंसी ‘अमाक’ द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आईएस आतंकवादी अब्दुल रहमान अल-पाकिस्तानी बम से लदी मोटरसाइकिल चला रहा था जिसमें उसने आग लगा दी और इस हमले में 24 पुलिसकर्मी हताहत हुए। स्थानीय पुलिस के प्रमुख महमूद नोटेंज़ाई ने बताया कि हमले के समय अधिकारी नियमित गश्त पर थे। उन्होंने बताया कि नौ पुलिसकर्मियों की मौके पर मौत हो गई और एक अन्य कर्मी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि विस्फोट इतना भीषण था कि ट्रक पलट गया और कई लोग हताहत हुए। पाकिस्तान में सैन्य कर्मियों को लाने-ले जाने के लिए अकसर ट्रक का इस्तेमाल किया जाता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है।बयान के अनुसार, उन्होंने जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और स्वास्थ्य अधिकारियों को घायल पुलिसकर्मियों को सर्वोत्तम इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया।

उन्होंने कहा कि यह हमला पाकिस्तान को अस्थिर करने की नापाक योजनाओं का हिस्सा है। साथ ही उन्होंने आतंकवाद को हराने का संकल्प किया। बलूचिस्तान में शीर्ष निर्वाचित अधिकारी अब्दुल कुदूस बिजेन्जो ने भी हमले की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘‘ इस तरह के हमले करने वाले आतंकवादी पाकिस्तान के दुश्मन हैं।’’

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button