Chhattisgarh

 पेंशनर्स महासंघ का दबाव लाया रंग ,दीपा गुप्ता के पेंशन प्रकरण का हुआ निराकरण 

जगदलपुर inn24 ( रविंद्र दास)भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ के दबाव से अंततः दीपा गुप्ता के पेंशन प्रकरण का हुआ निराकरण । कार्यालय संयुक्त संचालक कोष लेखा एवम पेंशन से p p o जारी हो गया है जिससे अब दीपा गुप्ता को पेंशन मिलने का रास्ता साफ हो गया है ।
उक्त बातें भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ बस्तर संभाग के अध्यक्ष एवम राष्ट्रीय मंत्री राम नारायण ताटी ने प्रेस को जारी बयान में कही ।
विभागीय लापरवाही के कारण दीपा गुप्ता के पति का नाम पेंशन प्रकरण में देवेंद्र कुमार गुप्ता के स्थान पर देवेंद्र गुप्ता अंकित किया गया जिससे 31 दिसंबर 2023 को कांकेर के महात्मा गांधी वार्ड से सेवा निवृत्त प्र अ दीपा गुप्ता को पेंशन नहीं मिल रहा था ।
संगठन के दबाव के बाद त्रुटि सुधार किया गया और कोष लेखा एवम पेंशन कार्यालय ने p p o भी जारी कर दिया है जिससे दीपा गुप्ता को पेंशन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया ।
विगत दिनों पेंशनरों के विभिन्न मामलों को लेकर प्रतिनिधि मंडल द्वारा संभागीय संयुक्त संचालक कोष लेखा एवम पेंशन से भेंट कर लंबित पेंशन प्रकारणों से अवगत कराया गया ।
भेंट के दौरान संयुक्त संचालक कमलेश रायस्त ने लंबित प्रकरणों में कामाक्षा हाबिल का जिक्र करते हुए कहा कि p p o की द्वितीय प्रति जारी करने हेतु आवश्यक कार्यवाही की जा रही है संचालनालय से अनुमति के बाद अति शीघ्र p p o की द्वितीय प्रति जारी की जाएगी।
संयुक्त संचालक कोष लेखा ने संगठन को यह भी अवगत कराया कि तहसील कार्यालय से सेवा निवृत्त भृत्य सीताराम ठाकुर का पेंशन पुनरीक्षण का कार्य प्रगति पर है बहुत जल्दी पुनरीक्षित p p o जारी किया जाएगा ।
प्रतिनिधि मंडल ने पेंशनरों के लंबित प्रकरणों का निराकरण तत्परता के साथ करने का आग्रह संयुक्त संचालक कोष लेखा कमलेश रायस्त से किया ।
इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल के रूप में मिलने वालों में आर एन ताटी ,डी रामन्ना राव,किशोर कुमार जाधव, रमापति दुबे,नागेश कापेवार,दिनेश कुमार सिंघल एवम विनय कुमार चक्रवर्ती शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *