AAj Tak Ki khabarBILASPUR NEWSBilaspur NewsChhattisgarhCM BHUPESHKorbaTaza KhabarTrending News

छत्तीसगढ़ में आज शराब दुकानें बंद:होटल, बार, क्लब में भी नहीं बेची जाएगी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए आदेश

प्रदेश में 4 जून को कबीर जयंती मनाई जा रही है। राज्य में कबीर पंथ को मानने वाले लाखों अनुयायी रहते हैं । इस वजह से सरकार ने शराब दुकानों को बंद रखने का फैसला किया । इस संबंध में मंत्रालय के वाणिज्य कर आबकारी विभाग की तरफ से प्रदेशभर के अधिकारियों को आदेश दिया गया था। आदेश में वाणिज्यिक कर (आबकारी) विभाग मंत्रालय महानदी भवन द्वारा आज जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में समस्त देशी और विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों, होटल बार और क्लबों को बंद रखा जाएगा।

साथ ही दुकान, होटल, रेस्टोरेंट, क्लबों में मदिरा बेचने और परोसने की अनुमति नहीं होगी। गैरमालिकाना क्लबों, रेस्टोरेंट, स्टार होटलों और किसी भी व्यक्ति की ओर संचालित होटलों में मदिरा विक्रय या परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस दिन मदिरा के व्यक्तिगत और गैर लाइसेंस प्राप्त परिसरों में मदिरा भण्डारण पर सख्ती से रोक लगाने और उन्हें जब्त कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। आबकारी विभाग के उड़नदस्ता टीमों द्वारा शुष्क दिवस में अवैध रूप से मदिरा के परिवहन और विक्रय पर कार्रवाई करने को कहा गया है।

एक दिन में 15 करोड़ से ज्यादा की बिकती है शराब

प्रदेश में लगभग साल भर में हजारों करोड़ की शराब बिकती है। विधानसभा के बीते सत्र में शासन की ओर से बताया गया कि साल 2022-23 में 5 हजार 525 करोड़ की शराब बिक्री है। 2019-20 में 4952 करोड़, साल 2020-21 में 4636 करोड़, साल 2021-22 में 5110 करोड़ की बेची जा चुकी है। इस लिहाज से देखा जाए तो प्रदेश में औसतन 1 दिन में 15 करोड़ से ज्यादा की शराब बिकती है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button