ChhattisgarhBilaspur NewsCrime

ईंट से सिर कुचलकर महिला की हत्या:शराब नहीं लेकर आया युवक तो उसको गाली दी, गुस्साए आरोपी ने मार डाला

बिलासपुर में एक महिला की हत्या करने वाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला ने युवक को पैसे देकर शराब मंगाया था। लेकिन, वह पैसे लेने के बाद भी शराब नहीं लाया। इससे नाराज महिला ने सरेराह युवक के साथ गाली-गलौज कर उसकी बेइज्जती की थी, जिसका बदला लेने के लिए सनकी युवक ने महिला के सिर को ईंट से हमला कर कुचल दिया। बीते सोमवार की सुबह महिला की खून से लथपथ लाश मिली थी, जिसके हत्यारे को पकड़कर पुलिस ने अब खुलासा किया है। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

एडिशनल एसपी राहुद देव शर्मा ने बताया कि ग्राम मानपुर में रहने वाली रूपा जगत (60) रोजी मजदूरी करती थी। उसकी खून से लथपथ लाश घर के आंगन में पड़ी थी। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस गांव पहुंच गई। जांच में पता चला कि महिला के सिर पर हमला कर हत्या की गई है।

कमाने खाने गुजरात गया था बेटा
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि महिला घर में अकेली रहती थी। उसका मंझला बेटा कमाने खाने के लिए गुजरात गया था। महिला के पति की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। उनके तीन बेटों में दो सरकारी नौकरी में थे। 2 बेटों की मौत हो चुकी है और उनके परिवार के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति मिल गई है। लिहाजा उनका परिवार बाहर रहता है।

जमीन विवाद के एंगल से जांच में नहीं मिली सफलता
शुरुआती जांच में पुलिस इसे पारिवारिक झगड़ा मान रही थी। यही वजह है कि पुलिस को महिला के रिश्तेदारों पर ही हत्या करने का शक था। लेकिन, इस एंगल से जांच में कोई सफलता नहीं मिली।

ऐसे खुला हत्या का राज और गिरफ्त में आ गया आरोपी युवक
हत्या की खबर मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। जांच में मदद के लिए सर्च डॉग और फोरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया गया। सर्च डॉग घटनास्थल मकान के आंगन से निकलकर आसपास के घरों में जाकर भटक गया। पुलिस इस केस की जांच कर संदेहियों की जानकारी जुटा रही थी। तभी पता चला कि गांव के ही भागबली यादव पिता शिवचरण यादव (21) ने अपने एक दोस्त से सर्च डॉग के बारे में पूछा था।

उसने यह भी पूछा कि डॉग उसके घर तो नहीं गया था। इतनी जानकारी मिलते ही पुलिस ने भागबली की तलाश शुरू कर दी। मगर वह गांव से गायब था। गुरुवार को पुलिस ने उसे जंगल से दबोच लिया। पुलिस की गिरफ्त में आते ही उसने अपराध स्वीकार करते हुए बुजुर्ग महिला की हत्या का राज खोल दिया।

युवक बोला- अपमान का बदला लेने के लिए मार डाला
पुलिस की पूछताछ में आरोपी भागबली ने बताया कि महिला शराब पीने का आदी थी। कुछ दिन पहले उसने अपने पीने के लिए शराब मंगाया था और उसे पैसे भी दी थी। लेकिन, वह पैसे लेकर शराब नहीं दिया, जिसके बाद उसके परिवार में चौथिया कार्यक्रम के दौरान महिला मिली तो युवक के साथ गाली-गलौज करते हुए उसकी बेइज्जती की थी। इसका बदला लेने के लिए वह मौके की फिराक में था। बीते रविवार की रात युवक शराब के नशे में दीवार कूद कर महिला के घर में घुस गया और ईंट से हमला कर उसके सिर को कुचल दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर खून लगे उसके कपड़ों को बरामद कर लिया है।

गुस्सैल और सनकी है आरोपी
पुलिस ने आरोपी युवक के भाई सहित अन्य लोगों से भी पूछताछ की, तब पता चला कि आरोपी भागबली सनकी और गुस्सैल मिजाज का है। वह छोटी-छोटी बातों को लेकर भड़क जाता है। उसने अपने भाई और परिवार वालों के साथ भी कई बार मारपीट कर चुका है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button