AAj Tak Ki khabarTrending News

इंद्रधनुषीय रंगों में बदलता दिखा हज़ारों फुट ऊंचाई से गिरता झरने का पानी, दिल पर छा जाएगा ये अद्भुत नज़ारा

संयुक्त राज्य अमेरिका के योसेमाइट नेशनल पार्क में एक खूबसूरत झरने का एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर फिर से वायरल हो रहा है. वीडियो में बहुत तेज़ हवाओं के कारण प्रसिद्ध झरने को बहते हुए इंद्रधनुषीय रंगों में बदलते हुए दिखाया गया है.

वीडियो में, बेहद तेज़ हवाओं ने झरने को घेर लिया, जिससे सूरज उगते ही स्प्रे के बादल बन गए. जब सूरज की रोशनी की नरम किरणों ने पानी की बूंदों का सामना किया, तो उनके झुकने से एक झिलमिलाता इंद्रधनुष पैदा हुआ जो 1,450 फुट के झरने की पूरी लंबाई तक फैला हुआ था.

कैलिफ़ोर्निया स्थित पार्क के भीतर एक पहाड़ी दृश्य को 13.7 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और 200,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं. योसेमाइट कैलिफोर्निया में चार अलग-अलग काउंटियों में फैला है और लगभग 761,747 एकड़ में फैला है, जो आकार के मामले में इसे देश का 16वां सबसे बड़ा राष्ट्रीय उद्यान बनाता है.

न्यूज़वीक के अनुसार, माना जाता है कि फुटेज को मूल रूप से साल्ट लेक सिटी स्थित फोटोग्राफर ग्रेग हार्लो द्वारा फिल्माया गया था, जो आउटडोर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी में माहिर हैं.

इंद्रधनुषीय रंगों में बदलता दिखा हज़ारों फुट ऊंचाई से गिरता झरने का पानी, दिल पर छा जाएगा ये अद्भुत नज़ारा

समाचार पोर्टल ने बताया, राष्ट्रीय उद्यान सेवा (एनपीएस) के तत्वावधान में उस स्थान पर ली गई 2017 की दस्तावेजी फुटेज में सुबह लगभग 9 बजे “दिन के बिल्कुल सही समय पर बहुत तेज हवाएं” और उस वर्ष नवंबर के लिए असामान्य रूप से भारी पानी के बारे में बताया गया है.

हार्लो ने अपने यूट्यूब अकाउंट के तहत एक वीडियो में वर्णन किया, “इन विशेष परिस्थितियों ने पहले से अज्ञात 2,400 फुट के इंद्रधनुष झरने का निर्माण किया.”

हाल के वर्षों में कई अन्य लोगों ने भी इस स्थान की तस्वीरें खींची हैं और वीडियो भी बनाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *