AAj Tak Ki khabarIndia News UpdateTrending News

SBI New Scheme : खुशखबरी! एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए लाई है न्यू धमाकेदार स्कीम

SBI New Scheme : योजना के उद्घाटन पर एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने एक कस्टमर सर्विस प्वाइंट (CSP) का उद्घाटन किया जो ग्राहकों को इन सुविधाओं का लाभ देगा। लॉन्चिंग पर दिनेश खारा ने कहा कि हमारा लक्ष्य समाज के हर वर्ग के लोगों को सशक्त बनाना और उन्हें वित्तीय सुरक्षा तक पहुंच देना है।

आपको पासबुक की जरूरत नहीं होगी।
अब एसबीआई ग्राहकों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और अटल पेंशन योजना जैसे सोशल सुरक्षा योजनाओं में शामिल होने के लिए बस आधार कार्ड की जरूरत होगी जब योजना शुरू होगी। यानी अब उन्हें बैंक के कस्टमर सर्विस प्वाइंट पर पासबुक ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। एसबीआई ने कहा कि इससे नामांकन प्रक्रिया को तेज और आसान बनाया जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) देश का सबसे बड़ा वाणिज्यिक बैंक है, जो संपत्ति, बचत, ब्रांचेज, ग्राहक और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा है। जून 2023 तक बैंक का डिपॉजिट बेस 45.31 लाख करोड़ रुपये था। स्टेट बैंक आफ इंडिया का होम लोन में मार्केट शेयर 33.4 प्रतिशत है, जबकि होम लोन में 19.5 प्रतिशत है। याद रखें कि शुक्रवार, सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन, एसबीआई के शेयर BSE पर 570.25 रुपये पर बंद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *