AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh : राजस्व पटवारी संघ ने 32 सूत्रीय मांगों को लेकर आठ जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार किसानों की खेती-किसानी समस्याओं को देखते हुए राजस्व पखवाड़ा आयोजित करने जा रही है। इसमें आम लोगों को नक्शा, खसरा, बंटाकन में होने वाली परेशानी को दूर की जाएगी। वहीं राजस्व पटवारी संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।





किसानों के हित के लिए राज्य सरकार छह जुलाई से राजस्व पखवाड़ा आयोजित करने जा रही है। दूसरी पटवारी संघ की मांग पूरी नहीं होने पर आठ जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। इसे लेकर सभी जिलाध्यक्षों की सहमति है।

Chhattisgarh : राजस्व पटवारी संघ ने 32 सूत्रीय मांगों को लेकर आठ जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

पटवारी संघ ने मंत्री टंकराम वर्मा के नाम से ज्ञापन जारी किया है। उन्होंने 32 सूत्रीय मांग रखी है। इनमें ऑनलाइन काम के लिए आज तक कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर, इंटरनेट जैसी सुविधाओं की मांग की गई है। दूसरी ओर ऑनलाइन एप भुइंया में नक्शा, बटांकन संशोधन को लेकर आने वाली तकनीकी समस्याओं को दूर करने के लिए जिले स्तर पर सहायक प्रोग्रामरों की पदस्थापना करने की मांग की गई है। इस तरह से राजस्व मंत्री के समक्ष कुल 32 मांगें रखी गई है। उन्होंने दो दिनों के भीतर समाधान करने की मांग की है। मांग पूरा नहीं होने पर राजस्व पटवारी संघ आठ जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *