सरकारी योजना

रातों-रात Lpg Gas Cylinder के रेट में 300 रूपए की हुई भारी गिरावट जाने खबरें फटाफट 

रातों-रात Lpg Gas Cylinder के रेट में 300 रूपए की हुई भारी गिरावट जाने खबरें फटाफट। आये दिन देश में सरकार ने lpg commercial gas cylinder की कीमतों में कमी की घोषणा की है। ये निर्णय आम नागरिकों की बढ़ती महंगाई को राहत देने वाला होगा।




प्रमुख राज्यों में रेट अंतर

जनकारी के मुताबित बताया जा रहा की अब   lpg cylinder की कीमतें थोड़ी अलग-अलग होगी। क्योंकि कर और ढुलाई शुल्क भिन्न होते हैं। ex ,के लिए दिल्ली में एक 14.2 किलोग्राम वाला commercial gas cylinder अब 1,285 रुपये में मिल रहा है। जबकि मुंबई में उसकी कीमत 1,170 रुपये है। बंगलुरु और चेन्नई में भी कीमतें क्रमश: 1,285 रुपये और 1,301 रुपये हैं।

Creta को नानी याद दिलाने आ गयी Renault Duster की दनादन फीचर्स वाली धासू कार

PM Ujjwala Scheme के फायदे  

बताया जा रहा की अब जो परिवार PM Ujjwala Scheme के और से पात्र हो उन्हें  और भी सस्ते दामों पर lpg cylinder खरीद सकते हैं। अब ये योजना के अंतर्गत, गरीब परिवारों को प्रति सिलेंडर 300 रुपये की सब्सिडी भी दी जाएगी। जो केवल 540 रुपये में ही एक नया सिलेंडर दिया जायेगा।

अगर आपका गुम हो जाये phone तो ऐसे करें PhonePe और Google Play account ब्लॉक

सावधानी बरतने की जरूरत

किसी भी और के कालाबाजारी या अवैध गतिविधियों से बचें।gas agencies से सिलेंडर लेते टाइम उन्हें अधिकृत रसीद लेनी चाहिए और कीमतों पर विशेष ध्यान देना होगा।

कम लागत के शुरू करे ये धांसू Business होगी छप्पड़ फाड़ कमाई  

भविष्य की संभावनाएं

जैसे की आप सभी जानते होंगे की अब सरकार के इस कदम से जनता को बहुत ही अधिक राहत दी जाएगी। आगे की राह आसान नहीं दिख रही। बल्कि बहुत से  रिपोर्टों के मुताबित भविष्य में lpg cylinder की कीमतों में और वृद्धि हो सकती है। रातों-रात Lpg Gas Cylinder के रेट में 300 रूपए की हुई भारी गिरावट जाने खबरें फटाफट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *