सरकारी योजना

Ration card update 2024 E-KYC न करवाने पर बंद हो जायेगा फ्री में अनाज मिलना जाने प्रोसेस

Ration card update 2024 E-KYC न करवाने पर बंद हो जायेगा फ्री में अनाज मिलना जाने प्रोसेस। अब हमारे भारत देश में शहरों से लेकर गांव में तक हर गरीब जन मानस के लिए राशन कार्ड एक ऐसा दस्तावेज हो चूका  जिस पर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक ऐसे बहुत से फायदे भी देती है। अब सरकारों की और से दिया जाता है। कोरोना काल में राशन कार्ड लोगों के लिए बड़ा अहम भी बताया जा रहा है। जिससे फ्री में करोड़ों लोगों को अनाज भी उपलब्ध कराया जा रहा है। अब ये राज्य में राशन कार्ड धारकों को जरुरी अपडेट भी आ चूका है।




आप को बता दे की अब राशन कार्ड बहुत ही बढ़िया दस्तावेज उभर कर सामने ला रहा है। अब ये करोड़ों लोगों के राशन कार्ड बने हुए हैं। अब तो आप भी ये राशन कार्ड का केवाईसी जरूर कर ले नहीं तो आपको अनाज मिलना बंद हो जायेगा।

LPG Gas Rate today फिर घटे सिलेंडर के दाम अब 500 रूपए में मिलेगा गैस सिलेंडर जाने खबर

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब राज्य सरकार के द्धारा बड़ा ऐलान किया जा चूका है। जिससे राशन कार्ड धारक इस डेट से पहले E-KYC करना बहुत ही ज्यादा जरुरी भी हो चूका है। अब सरकार की ओर से खाद्य आपूर्ति निगम के माध्यम से लोगों को सस्ती दरों पर राशन भी दिया जा रहा है।अब  सरकार के नए आदेश के बाद में राशन कार्ड धारकों को ई-केवाईसी करवाना बहुत ही ज्यादा जरुरी बताया जा रहा है। Ration card update 2024 E-KYC न करवाने पर बंद हो जायेगा फ्री में अनाज मिलना जाने प्रोसेस।

मार्केट में आ रहा अपना जलवा दिखाने आ रहा iQOO का smartphon,कैमरा क्वालिटी के साथ मिलेंगे फीचर्स भी

बता दें कि अब सरकार द्वारा राशन कार्ड धारकों को एक ई केवाईसी करने का फिर से मौका भी दिया जा रहा जिसके पहले अब ये बहुत से डेट लाइन निकल चुकी है। ऐसे में अगर आपने अभी तक राशन कार्ड का ई केवाईसी नहीं करवाया तो फटाफट 31 जनवरी 2000 तक करवा सकते है।

HD कैमरा क्वालिटी के साथ 5G की दुनिया में अपना रुतबा दिखाने आ रहा OnePlus का तगड़ा फोन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *