AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Baloda Bazar में उग्र प्रदर्शनकारियों से जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी, किचन के रास्ते से बाहर निकाले गए कलेक्ट्रेट के कर्मचारी

बलौदाबाजार : छत्‍तीसगढ़ के बलौदाबाजार के दहशरा मैदान से हजारों प्रदर्शनकारी दोपहर ढाई बजे कलेक्ट्रेट घेराव के लिए निकले थे। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर से दो सौ मीटर पहले बेरिकेड्स लगाए गए थे। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस जवान मौजूद थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झूमाझटकी हुई और बेरिकेड्स तोड़कर वे कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए। इस दौरान भीड़ उग्र हो गई और गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी शुरू कर दी।




कलेक्ट्रेट परिसर के दाहिने हिस्से में स्थित एसपी कार्यालय को आग लगा दी। दर्जनों चारपहिया और सैकड़ों दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी किया, इस दौरान पुलिसकर्मी खुद की जान बचाकर कार्यालयों में छिपे रहे।

प्रदर्शनकारियों के उग्र होने पर पुलिसकर्मी जान बचाकर भागे

बताया जा रहा है कि भीड़ उग्र हो रही थी, लेकिन लाठीचार्ज के आदेश नहीं मिले। इसके चलते पुलिसकर्मियों को वहां से भागना पड़ा। प्रदर्शनकारी इमारतों पर चढ़ गए और जमकर उत्पात मचाया। आगजनी की खबर पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची तो दमकल वाहनों में भी हमला बोल दिया।

इस दौरान दमकल गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। घटना के बाद भीड़ वहां से भाग निकली। इसके बाद पुलिस ने आसपास के इलाके में बैरिकेडिंग कर दी है। किसी को भी घटना स्थल की ओर जाने नहीं दिया जा रहा था।

किचन के रास्ते से बाहर निकाले गए कलेक्ट्रेट के कर्मचारी

बताया जा रहा है कि सोमवार को आफिस पहुंचे कलेक्टर कार्यालय के डेढ़ सौ से अधिक कर्मचारी इस प्रदर्शन में फंस गए थे। इसके अलावा 50 से अधिक आम आदमी भी फंसे हुए थे, जो अपने अपने काम से कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। इन्हें कलेक्ट्रेट में मौजूद किचन के रास्ते पुलिस फोर्स द्वारा किसी तरह बाहर निकाल कर कलेक्ट्रेट से दूर एक मैदान तक सुरक्षित पहुंचाया गया।

Baloda Bazar में उग्र प्रदर्शनकारियों से जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी, किचन के रास्ते से बाहर निकाले गए कलेक्ट्रेट के कर्मचारी

आगजनी से कई विभागों के दस्तावेज जलकर हुए राख

आगजनी से कलेक्टर कार्यालय में आग लगने से कई विभागों के दस्तावेज भी जलकर राख हो गए। वहीं एसपी कार्यालय में आगजनी से भारी नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार आधा दर्जन से ज्यादा कारें, बाइक भी जल गए हैं। इनमें सरकारी वाहन भी शामिल हैं। वहीं कुछ आम लोगों की गाड़ियां भी हैं, जो अपने काम के सिलसिले में कलेक्ट्रेट पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *