AAj Tak Ki khabarCrimeIndia News UpdateNationalTaza Khabar

माओवादी कुकरों में IED छिपाकर करने वाले थे ब्लास्ट, पुलिस ने ऐसे किया नाकाम

गढ़चिरौली: गढ़चिरौली पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान माओवादियों के हमले की योजना को नाकाम किया. गढ़चिरौली जिले के पुलिस अधीक्षक निलोत्पल के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि लोकसभा चुनाव के दौरान आईईडी (IED) हमले करने की योजना में माओवादियों ने टिपागड क्षेत्र में कुछ विस्फोटक छुपाकर रखे हैं.





लेकिन उस समय सूचना बहुत सटीक नहीं थी. किसी भी संभावित हमले को रोकने के लिए तब उस इलाके में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई थी और चुनाव बिना किसी बाधा के करवाए गए. इस बीच उस सूचना पर काम चलता रहा और सटीक स्थान की जानकारी मिल गई.

जांच में पता चला कि टिपागड क्षेत्र में एक पहाड़ पर विस्फोटकों और बारूदी  सुरंग को पहाड़ पर डंप किया गया था. विस्फोटक की तलाश करने और जरूरत पड़ने पर उसे वहीं नष्ट करने के लिए तुरंत बीडीडीएस की दो टीमें, साथ में सी60 की एक यूनिट और सीआरपीएफ की एक QAT को रवाना किया गया.

माओवादी कुकरों में IED छिपाकर करने वाले थे ब्लास्ट, पुलिस ने ऐसे किया नाकाम

पुलिस के मुताबिक आज सुबह जब टीमें मौके पर पहुंचीं तो उन्हें विस्फोटक और डेटोनेटर से भरे 6 प्रेशर कुकर,  विस्फोटक और छर्रे से भरे 3 पाइप भी मिली. टीमों को उसी स्थान पर एक प्लास्टिक बैग भी मिला. जिसके अंदर बारूद, दवाइयां और कंबल भी मिले. बीडीडीएस टीम द्वारा कुल 9 आईईडी और 3 पाइप को यथास्थान नष्ट कर दिया गया. बाकी सामान मौके पर ही जला दिए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button