सरकारी योजना

LPG gas cylinder पर 300 रुपए की छूट आज से लागू होगा ये नियम जाने फटाफट

LPG gas cylinder पर 300 रुपए की छूट आज से लागू होगा ये नियम जाने फटाफट। LPG gas cylinder पर लोगों को विशेष छूट का फायदा भी दिया जा रहा है। Pradhan Mantri Ujjwala Yojana के अंतर्गत लाभार्थियों को हर नए वित्तीय वर्ष में 300 रुपए की विशेष छूट दी जाएगी। जिसमे नए वित्तीय वर्ष 2024-25 की शुरुआत हो चुकी है। अब LPG gas cylinder में विशेष छूट मिलने वाली है।   छूट को केवल 31 मार्च 2024 तक लागु होगी।अब इसे बढ़ाकर 31 मार्च 2025 तक कर दिया गया है।




आज से मिलेगा फायदा

जानकारी के मुताबित अब ये योजना के और से हर लाभार्थियों को पूरे 12 LPG gas cylinder पर छूट भी उपलब्ध कराई जाएगी। इस वर्ष जो छूट भी उपलब्ध। जिसे आज से लागु किया जा जायेगा। जिसके और से  14.2 किलोग्राम वजन वाले LPG gas cylinder पर 300 रुपए की विशेष छूट दी जायेगा।

Fastag KYC Process आज ही निपटा लें ये फास्टैग केवाईसी का काम वरना इस तारीख से लगेगा जुर्माना जाने

सरकार करेगी योजना में और पैसे निवेश

बता दे की अब ये योजना के और से जो लाभार्थी 300 रुपए का फायदा भी दिया जायेगा। अब आम नागरिकों की तुलना में LPG gas cylinder के लिए कम पैसे देने पड़ते जिनसे उनके पैसों की बचत हो सकती है। जिसका फायदा खसकार गरीब परिवारों को दिया जायेगा। जिसके लिए सरकार ने भी ये योजना में 12,000 करोड़ रुपए निवेश करने की योजना बनाई है ।

WhatsApp Update व्हाट्सऐप पर चैटिंग का बदल रहा अंदाज चैट करना होगा और भी आसान जाने

Pradhan Mantri Ujjwala Yojana 

इस योजना की शुरुआत 2016 में की गई थी जिसके लाभार्थियों की संख्या 1 मार्च 2024 तक 10.27 करोड़ से भी अधिक पहुँच चूंकि जिसके साथ ही महिला दिवस के लुक पर प्रधानमंत्री जी ने LPG gas cylinder पर 100 रुपए की विशेष छूट भी दी है। अब योजन को चालू LPG cylinder की हर वर्ष 2019-20 में 3.01 फीसदी खपत हुई थी जो की अब जनवरी 2024 में बढ़कर 3.87 रिफिल तक पहुँच चुकी है ।LPG gas cylinder पर 300 रुपए की छूट आज से लागू होगा ये नियम जाने फटाफट।

65kmpl माइलेज के साथ Jupiter को मसल देंगी Activa 7G की एडवांस फीचर्स वाली धांसू स्कूटर

अब ये योजना से महिलाओं के स्वास्थ्य में आया सुधार

जानकारी के लिए बता दे की अब ये योजना के दौरान महिलाओं के स्वास्थ्य में विशेष सुधार देखने को मिला जिसमे गाँव और गरीब परिवार को भी ये योजना के और से फ्री में LPG gas cylinder उपलब्ध कराया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *