Chhattisgarhसरकारी योजना

Krshak Unnati Yojana: किसानों को मिलेगा इस योजना के तहत प्रति क्विंटल धान बोनस की अंतर राशि जानिए सम्पूर्ण जानकारी

Krshak Unnati Yojana: किसानों को मिलेगा इस योजना के तहत प्रति क्विंटल धान बोनस की अंतर राशि जानिए सम्पूर्ण जानकारी। छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए अच्छी खबर है जल्द ही उनके खाते में धान बोनस की अंतर राशि जमा होने वाला है। इसके लिए सरकार ने योजना भी बना लिया है। किसानों को जिस योजना के तहत अंतर राशि दिया जाएगा उस योजना का नाम है – कृषक उन्नति योजना।




छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन ही वित्त मंत्री श्री ओ पी चौधरी ने किसानों के लिए अच्छी खबर दिया, उन्होंने किसानों को मिलने वाली बोनस राशि भुगतान के लिए योजना की जानकारी दिया।

Also read this:-Ather 450X की बैंड बजाने कम कीमत में न्यू लुक के साथ Indian Market में 190km की धाकड़ रेंज वाली Ola S1X 4kW इलेक्ट्रिक स्कूटर, जाने EMI क़िस्त ?

वित्त मंत्री श्री चौधरी ने बताया कि राज्य के किसानों को धान बोनस की अंतर राशि जल्द ही मिलेगी। इसके लिए तृतीय अनुपूरक बजट में 12 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है।

छत्तीसगढ़ के किसानों को बहुत जल्दी धान बोनस की अंतर राशि प्रति क़्वींटल 917 रूपये का भुगतान किया जायेगा। इसके लिए सरकार ने कृषक उन्नति योजना बनाया है। राशि की भुगतान सीधे किसानों के खाते में की जाएगी। कृषक उन्नति योजना के लिए 12 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है। जिसे विधानसभा के बजट सत्र में पेश भी कर दिया गया है। किसान इस खबर से काफी खुश है।

Also read this:-Motorola का ये वाटरप्रूफ 5G फ़ोन मचाएगा अपने लुक और शानदार फीचर्स से तबाही, मिलेगा इतने % डिस्काउंट ऑफर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *