BJP ने 52 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी.. हजारीबाग से मनीष जायसवाल, बरही से मनोज यादव और मांडू से जेपी पटेल को टिकट || INN24

BJP ने 52 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी.. हजारीबाग से मनीष जायसवाल, बरही से मनोज यादव और मांडू से जेपी पटेल को टिकट

Total Views : 97
Zoom In Zoom Out Read Later Print

BJP ने 52 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी.. इस सीट से चुनाव लड़ेंगे सीएम.. देखिए पूरी लिस्ट!

झारखंड/INN24 : झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। 52 प्रत्याशियों की पहली सूची में हजारीबाग सदर विधानसभा से विधायक मनीष जयसवाल को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं बीते 16 अक्टूबर को कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले कांग्रेस विधायक मनोज यादव पर पार्टी ने अपना भरोसा जताया है।



मांडू विधान सभा क्षेत्र से भी 2014 के विधानसभा चुनाव में झामुमो से विधायक रहे जयप्रकाश भाई पटेल ने हाल ही में भाजपा का दामन थामा था। जेपी पटेल पर भी पार्टी ने भरोसा जताते हुए मांडू विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है।


भाजपा की पहली सूची जारी हो जाने के बाद सियासी सरगर्मियां बढ़ गई है। जहां हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र से मनीष जायसवाल को जीत का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। वहीं बरही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा नेता व पूर्व विधायक उमाशंकर अकेला के 9 नवंबर को कांग्रेस में चले जाने के बाद मनोज यादव की चुनौतियां बढ़ गई है। फिलहाल मांडू विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। ऐसे में महागठबंधन का प्रत्याशी उतारे जाने के बाद ही यह तय होगा कि मांडू विधानसभा क्षेत्र में जेपी पटेल के जीत की राह कितनी आसान या मुश्किल होने वाली है।




See More

Latest Photos