बेड़ों की ढाणी में स्व. चौधरी लक्ष्मणराम बेड़ा की प्रतिमा का अनावरण राज्य सरकार की नीतियां महात्मा गांधी के सिद्धांतों के अनुरूप -मुख्यमंत्री || INN24

बेड़ों की ढाणी में स्व. चौधरी लक्ष्मणराम बेड़ा की प्रतिमा का अनावरण राज्य सरकार की नीतियां महात्मा गांधी के सिद्धांतों के अनुरूप -मुख्यमंत्री

Total Views : 5
Zoom In Zoom Out Read Later Print

जयपुर, 8 नवम्बर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाएं एवं नीतियां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों के अनुरूप हैं, जो हर व्यक्ति तक पहुंच बनाती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मूलभूत सुविधाओं से लेकर चहुंमुखी विकास के लिए हरसम्भव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र से मिलने वाली राज्य के हिस्से की राशि में कटौती होने के कारण विकास के कार्य प्रभावित होते हैं। अगर वहां से पूरी राशि समय पर मिलती है तो विकास योजनाओं को पूरा करने में आसानी होती है।

श्री गहलोत शुक्रवार को जोधपुर जिले के भोपालगढ़ क्षेत्र स्थित बेड़ों की ढाणी में स्वर्गीय चौधरी लक्ष्मणराम बेड़ा की प्रतिमा का अनावरण कर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्व. लक्ष्मणराम बेड़ा ने अपने जमाने में शिक्षा को बढ़ावा दिया। गरीबों की सेवा की और उनके सुख-दुःख में साथ दिया। उनकी प्रतिमा से समाज को सदैव प्रेरणा मिलती रहेगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि भोपालगढ़ क्षेत्र में विकास को लेकर किसी तरह की कमी नहीं रहेगी। राज्य सरकार जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों की मांग के अनुरूप यहां स्वास्थ्य सुविधाओं सहित विकास के अन्य कार्य करवाने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि अब महिलाएं पहले से ज्यादा कामयाब हैं, उन्हें और सशक्त बनाने की जरूरत है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि स्व. इंदिरा गांधी ने बड़े साहस के साथ  पाकिस्तान और आतंकवाद का मुकाबला किया।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए राजस्व मंत्री श्री हरीश चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने कृषकों के कल्याण के लिए योजनाबद्ध प्रयास किए हैं। किसानों को इन योजनाओं के लाभ को समझने की जरूरत है। साथ ही राज्य सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए लगातार भर्तियां निकाल रही है। युवाओं को रोजगार देने की दिशा में इस सरकार ने सार्थक प्रयास किए हैं।

इस अवसर पर उपमुख्य सचेतक श्री महेन्द्र चौधरी, विधायक श्री किसनाराम विश्नोई, राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, पूर्व सांसद श्री बद्रीराम जाखड़, जोधपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री राजेन्द्रसिंह सोलंकी, राजसीको के पूर्व अध्यक्ष श्री सुनील परिहार एवं पूर्व जिला प्रमुख मुन्नीदेवी गोदारा भी उपस्थित थे। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक एवं पूर्व विधायक श्री नारायणराम बेड़ा ने अतिथियों का स्वागत किया।

सर्किट हाऊस में की जन सुनवाई
मुख्यमंत्री जोधपुर यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को सर्किट हाऊस में बड़ी संख्या में आमजन, दिव्यांगों, वृद्धजनों, संगठनों एवं संस्थाओं के पदाधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों से मिले। उन्होंने पूरी आत्मीयता के साथ लोगों की समस्याएं सुनी और उनसे बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश भी दिए।

See More

Latest Photos