आज नोटबंदी के तीन साल पूरे.. कांग्रेस ने मोदी सरकार के इस कदम को बताया आपदा. कहा देश के इकोनॉमी को कर दिया नष्ट. || INN24

आज नोटबंदी के तीन साल पूरे.. कांग्रेस ने मोदी सरकार के इस कदम को बताया आपदा. कहा देश के इकोनॉमी को कर दिया नष्ट.

Total Views : 136
Zoom In Zoom Out Read Later Print

आज यानी 8 नवंबर शुक्रवार को नोटबंदी के तीन साल पूरे होने पर रिसर्व बैंक ऑफ इंडिया के बाहर प्रदर्शन कर रहे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

प्रदर्शन काफी व्यापक होता जा रहा था जिसको देखकर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल ने पहुंचकर कार्रवाई की. ये कार्यकर्ता मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नोटबंदी एक आपदा साबित हुई है जिसने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि नोटबंदी को तीन साल हो गए. सरकार और इसके नीम-हकीमों द्वारा किए गए, ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक करके धराशायी हो गए. नोटबंदी एक आपदा साबित हुई जिसने हमारी अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी. इस ‘तुग़लकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?


गौरतलब है कि साल 2016 में 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोटों को बंद किए जाने का ऐलान किया था. बता दें कि भारत सरकार के नोटबंदी के इस फैसले को लेकर विपक्ष ने जमकर हमला बोला था. इस दौरान एटीएम और बैंकों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिली थीं. नोटबंदी के बाद सरकार नए नोटों को चलन में लाई जिसमें 50,100, 200, 500 और 2000 के नोट शामिल थे.

See More

Latest Photos