डेंगू को लेकर निगम व स्वास्थ् विभाग की बैठक, नगर निगम ने किया साफ सफाई और डेंगू से बचने के इंतजाम || INN24

डेंगू को लेकर निगम व स्वास्थ् विभाग की बैठक, नगर निगम ने किया साफ सफाई और डेंगू से बचने के इंतजाम

Total Views : 50
Zoom In Zoom Out Read Later Print

नगर निगम रायगढ़ सभाकक्ष में आज डेंगू की रोकथाम के विषय में एक बैठक आयोजित की गई। बताना चाहेंगे कि जिले में पुनः डेंगू का प्रकोप शुरू हो रहा है शहर के कई वाडो से डेंगू संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है.

छग/रायगढ़:  रायगढ़ शहर में हर वर्ष डेंगू का प्रकोप कहर बरपाता है इस बार भी डेंगू की दस्तक के बाद नगर निगम अलर्ट हो चुका है और विभिन्न वार्डों में साफ-सफाई और पानी भराव की समस्या पर विशेष काम किया जा रहा है आज की मीटिंग का आयोजन भी डेंगू की रोकथाम को लेकर ही किया गया था.

जिसमें स्वास्थ विभाग सीएमएचओ डी एन केसरी नगर निगम आयुक्त राजेन्द्र गुप्ता सभापति सहित अन्य पार्षद गण एवं स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम के सदस्यगण उपस्थित रहे निगमायुक्त ने बताया कि डेंगू को देखते हुए जिला प्रशासन गंभीर है और सभी वार्डों में नियमित साफ-सफाई की व्यवस्था की जा रही है.

नगर निगम द्वारा कल से सभी वार्डों में विशेष टीम अपना सफाई अभियान शुरू करने वाली है जिसमें डेंगू के मच्छर के प्रकोप को दूर करने के लिए दवा का छिड़काव नियमित रूप से किया जाना है. साथी निगम कर्मी सभी स्थानों का मुआयना करेंगे जिन जगहों पर पानी भरा हुआ है वहां से उसकी निकासी कर डेंगू के मच्छरों को पनपने का मौका नहीं दिया जाएगा सभी वार्डों में डेंगू को लेकर विशेष सफाई व्यवस्था का अभियान चलाया जा रहा है.

जिसके तहत नेमी दवा के छिड़काव और जलभराव से निराकरण कर डेंगू की रोकथाम की जाएगी इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग से जिला एवं स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि डेंगू प्रभावित मरीजों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाएगी और उन्हें किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं होगी आयुष्मान कार्ड का उपयोग करने पर मरीज का की चिकित्सा पूर्णता पूरी तरह निशुल्क होगी।



See More

Latest Photos