जाने कुछ आसान तरीके गर्दन के कालेपन से छुटकारा पाने के.. || INN24

जाने कुछ आसान तरीके गर्दन के कालेपन से छुटकारा पाने के..

Total Views : 54
Zoom In Zoom Out Read Later Print

INN24:हर लड़की की यह ख्वाहिश होती है कि वह सबसे खूबसूरत दिखे और इसके लिए लड़कियां काफी मेहनत भी करती हैं ।पर ज्यादातर लड़कियां चेहरे की त्‍वचा को खूबसूरत बनाने का पूरा ध्‍यान रखती हैं लेकिन गर्दन जैसे कम दिखने वाले हिस्सों पर उतना ध्यान नहीं देती। अगर आप भी गले के कालेपन से परेशान हैं तो जानिए इन घरेलू नुस्खों के बारे में...

1. नींबू का रस और गुलाबजल- आधा चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच गुलाबजल मिलाएं, अब इसे गर्दन पर अच्‍छी तरह से लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें। सुबह गर्दन को पानी से धो लें।

2. नींबू का रस और शहद- दो चम्मच नींबू के रस को शहद में मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसे आधे घंटे गर्दन पर लगा रहने दें। गर्दन की मसाज करते हुए इसे धोएं ऐसा करने से सारी गंदगी निकल जाएगी।

3. खीरा- खीरे को पीसकर इसमें गुलाबजल मिलाएं। अब इस मिश्रण को 10 मिनट गर्दन पर लगाकर छोड़ दें। मसाज करते हुए इसे पानी से धो लें।

4. दही- एक बड़ी चम्मच दही में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट से गर्दन पर मसाज करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आने लगेगा। आप चाहे तो दही में नींबू भी मिलाकर इस्तेमाल कर सकती हैं।


आगे देखिये..

Click hear

See More

Latest Photos