बालो में यूज होने वाला कंडीशनर कर सकता है यह काम, जानकार हो जायेंगे आप भी हैरान.. || INN24

बालो में यूज होने वाला कंडीशनर कर सकता है यह काम, जानकार हो जायेंगे आप भी हैरान..

Total Views : 47
Zoom In Zoom Out Read Later Print

INN24:हम सभी बालो को साफ़ करने के लिए शेम्पू और कंडीशनर का उपयोग तो करते ही है, इससे बाल को सिल्की और स्मूद बनाने में मदद मिलती है| शैंपू के बाद बालों को ड्राई होने से बचाने के लिए कंडीशनर इस्तेमाल करने से शाइन भी आती है। जानकारी के लिए बता दे की आज तक आपने कंडीशनर का इस्तेमाल केवल बालों पर ही किया होगा। लेकिन हम आपको बालों में लगाने वाले कंडीशनर के कुछ ऐसे उपयोग बताएंगे जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

माइल्ड डिटर्जेंट - ऐसे कपडे जो बहुत ही मुलायम होते है और जिनको खास देखभाल की जरूरत होती है। जैसे अंडरगार्मेट्स या ऊनी कपड़ों को धोने के लिए कंडीशनर एक बढ़िया ऑप्शन है। गर्म पानी में तीन-चार बूंद कंडीशनर की डालें और आपका माइल्ड डिटर्जेंट तैयार है।मेकअप ब्रश - मेकउप तो हर लड़की करती है साथ ही उन मेकउप के चीजों को साफ भी करना होता है कंडीशनर की मदद से मेकअप ब्रश को बड़ी आसानी से साफ किया जा सकता है। मेकअप के मुलायम ब्रश को साफ करने के लिए कुछ बूंद कंडिशनर की गर्म पानी में डाल कर उसमें ब्रश को थोड़ी देर डुबो दें। आप देखेंगे की थोड़ी ही देर में ब्रश बिल्कुल साफ हो जाएगा।

शेविंग के लिए- हमारी बॉडी पर कुछ जगह ऐसी होती है जिन्हे नार्मल सोप या डिटर्जन से साफ नई किया जा सकता जैसे अंडरआर्म्स या पैरों के बाल हटाने के लिए अक्सर लड़किया शेविंग का सहारा लेती है। लेकिन अगर इमरजेंसी में घर में शेविंग क्रीम खत्म हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। कुछ बूंद कंडीशनर की लेकर पैरों पर या आर्मपिट पर लगाएं और फिर शेव कर सकते है। बिना शेविंग क्रीम के शेव करने का ये बहुत ही अच्छा फार्मूला है।

आगे देखिये..

Click hear



See More

Latest Photos