सरकार की बड़ी कार्रवाई.. सभी राज्यों के राज्यपाल को एकाएक किया गया बर्खास्त.. बड़े नेताओ ने बताई है इसके पीछे यह वजह. || INN24

सरकार की बड़ी कार्रवाई.. सभी राज्यों के राज्यपाल को एकाएक किया गया बर्खास्त.. बड़े नेताओ ने बताई है इसके पीछे यह वजह.

Total Views : 467
Zoom In Zoom Out Read Later Print

नेपाल में अभी कम्युनिस्ट पार्टी की सरकार है और केपी शर्मा ओली प्रधानमंत्री हैं कि सरकार के पास संसद में दो तिहाई बहुमत हैं. बर्खास्त किए गए सभी राज्यपाल नेपाली कांग्रेस के समय नियुक्त हुए थे.

INN24: नेपाल की केपी शर्मा ओली सरकार ने चौंकाने वाला बड़ा फैसला लिया है. रविवार को नेपाल सरकार ने सभी सातों प्रदेश के राज्यपालों को बर्खास्त कर दिया है. रविवार शाम हुई कैबिनेट की आपातकालीन बैठक में सभी राज्यपालों को बर्खास्त करने का फैसला सुनाया गया है. नेपाल कैबिनेट की सिफारिश पर राष्ट्रपति कार्यालय ने एक विज्ञप्ति जारी करते हुए इस फैसले की जानकारी दी है. इन सभी राज्यपालों की नियुक्ति पिछली सरकार ने किया था. नई सरकार बनने के बाद से इन राज्यपालों को हटाने की चर्चा चल रही थी लेकिन सरकार गठन के 2 साल बीत जाने के बाद शनिवार को अचानक सरकार ने यह फैसला ले कर सबको चौंका दिया.

आपको बता दें कि नेपाल के हालिया संसदीय चुनाव में वामपंथी गठबंधन को भारी जीत मिली है. जिसके बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष केपी शर्मा ओली को दोबारा नेपाल का प्रधानमंत्री बनाया गया है. इससे पहले होली 11 अक्टूबर 2015 से 3 अगस्त 2016 तक नेपाल के प्रधानमंत्री रह चुके हैं. पड़ोसी मुल्क नेपाल का भारत के साथ रोटी बेटी का रिश्ता माना जाता है.

See More

Latest Photos