नए गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में अब हर साल मनेगा "अरपा महोत्सव".. विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत की मांग पर CM भूपेश बघेल ने की घोषणा. || INN24

नए गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में अब हर साल मनेगा "अरपा महोत्सव".. विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत की मांग पर CM भूपेश बघेल ने की घोषणा.

Total Views : 607
Zoom In Zoom Out Read Later Print

INN24NEWS.IN

आज मुख़्यमंत्री भूपेश बघेल और कैबिनेट के तमाम मंत्रियों की मौजूदगी में प्रदेश के नवगठित गौरेला-पेंड्रा-मरवाही का एलान किया गया. यह प्रदेश का 28वां जिला होगा. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के मांग पर मुख्यमंत्री ने सहमति देते हुए बताया की आने वाले हर साल यहाँ अरपा महोत्सव का भी आयोजन कराया जाएगा.

आपको बता दे की नवगठित जिला प्रदेश के सबसे प्रमुख नदियों में शुमार अरपा नदी का उद्गम स्थल भी है. यह नदी न सिर्फ गौरेला-पेंड्रा क्षेत्र के लिए बल्कि समूचे बिलासपुर जिले के लिए जीवनदायिनी साबित होती है. कभी बारहमास प्रवाहित होने वाली यह नदी अब बारिश के दिनों में ही उफान में नजर आती है. प्रदेश सरकार इस नदी के संरक्षण की दिशा में काम कर रही है. इस तरह अरपा महोत्स्व के तौर पर न सिर्फ इस पावन नदी के प्रति लोगो में आस्था बढ़ेगी बल्कि प्रदेश की सांस्कृतिक और सामाजिक परम्परा भी देश दुनिया के सामने आ सकेगी.

See More

Latest Photos