लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी.. || INN24

लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं धर्मेंद्र की पहली पत्नी..

Total Views : 42
Zoom In Zoom Out Read Later Print

INN24:बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र आठ दिसंबर को 84वां जन्मदिन मनाएंगे। धर्मेंद्र सिनेमाजगत के वह अभिनेता है जिनकी अदाकारी के लोग आज भी दीवाने हैं।फिल्मी करियर के अलावा धर्मेंद्र की निजी जिंदगी भी सुर्खियों में रहीं। जिसकी वजह उनकी दो शादियां हैं। धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है। धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी को 65 साल हो चुके हैं लेकिन दोनों एक साथ चंद मौकों पर ही साथ नजर आए। प्रकाश कौर अपने बेटों बॉबी और सनी के साथ रहती हैं। प्रकाश से धर्मेंद्र की शादी उस वक्त हुई थी जब वो सिर्फ 19 साल की थीं। प्रकाश कौर के अलावा धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी हैं। धर्मेंद्र ने हेमा के साथ कई फिल्मों में काम किया है। फिल्मों की शूटिंग के दौरान एक दूसरे को दिल दे बैठे थे।हेमा के प्यार में डूब चुके धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश से अलग नहीं होना चाहते थे। हिन्दू होने के बावजूद धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था। धर्मेंद्र ने दूसरी शादी करने के लिए अपना नाम दिलावर खान रखा। धर्मेंद्र ने प्रकाश को तलाक दिए बिना ही साल 1979 में हेमा मालिनी से शादी कर ली थी। 

धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हैं - बॉबी देओल, सनी देओल, अजेता और विजेता। अजेता और विजेता भी लाइमलाइट से दूर रहती हैं। दोनों ने विदेश में घर बसा लिया है। पोते करण की पहली फिल्म  'पल पल दिल के पास' की स्क्रीनिंग पर जैसे ही प्रकाश कौर आईं तो सभी उन्हें देखते रह गए। प्रकाश कौर पोते करण का उत्साह बढा़ने स्क्रीनिंग पर पहुंचीं थी जिसमें उनका साथ करण की मां पूजा देओल ने भी बखूबी दिया था। 

प्रकाश कौर कभी मीडिया के सामने नहीं आईं, लेकिन पति की दूसरी शादी के दर्द को वो भी मीडिया से छिपा नहीं सकीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने पति की दूसरी शादी और बॉबी के बारे में बात की थी। प्रकाश कौर ने कहा था- 'सिर्फ धर्मेंद्र ही क्यों, कोई भी आदमी मुझमें और हेमा में से हेमा को ही चुनता और लोग उन्हें गलत कैसे कह सकते हैं? इंडस्ट्री में कई लोगों के दूसरे अफेयर हैं। वो दूसरी शादी भी कर रहे हैं।

जबकि हेमा मालिनी के लिए उन्होंने कहा कि मैं समझ सकती हूं कि वो किस दौर से गुजर रही हैं। उन्हें भी अपने परिवार का और रिश्तेदारों का सामना करना पड़ रहा होगा। लेकिन यदि मैं उनके जगह होती तो मैं ऐसा कभी नहीं करती। एक औरत के तौर पर मैं उनकी भावनाओं को समझ सकती हूं, लेकिन एक मां और पत्नी के तौर पर मैं उनकी भावनाओं को सही नहीं मानती।' 




See More

Latest Photos