कोरबा: किसी को मिलेगा टेलीफोन तो किसी को आबंटित होगा बरगद का पेड़.. आयोग ने निर्दलीयों के लिए तय किये है यह 38 अनोखे निशान.. आप भी देखे. || INN24

कोरबा: किसी को मिलेगा टेलीफोन तो किसी को आबंटित होगा बरगद का पेड़.. आयोग ने निर्दलीयों के लिए तय किये है यह 38 अनोखे निशान.. आप भी देखे.

Total Views : 418
Zoom In Zoom Out Read Later Print

चुनाव चिन्ह की पूरी सूची चित्र सहित सभी पांच नगरीय निकाय के रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में चस्पा कर दी गई है.

नगरीय निकाय चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों को 38 चुनाव चिन्ह में से कोई भी एक दिया जाएगा. इसमें नामांकन के समय प्रथम तीन चिन्हों को विकल्प के रूप में भरना होगा. पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रतीक चिन्हों का आवंटन किया जाएगा. जिसने निर्दलीय प्रत्याशी ने पहले अपना नामांकन फार्म दाखिल किया होगा उसे प्राथमिकता के आधार पर चुनाव चिन्ह जारी किया जाएगा. राष्ट्रीय और राज्य स्तर की पंजीकृत दलों को उनके प्रतीक चिन्ह का आवंटन होगा. चुनाव चिन्ह की पूरी सूची चित्र सहित सभी पांच नगरी निकाय के रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में चस्पा कर दी गई है. इसके साथ ही पार्षदों के लिए निर्वाचन फार्म लेने आने वाले संभावित अभ्यर्थियों को भी इस बारे में जानकारी दी जा रही है.

यह होंगे निशान.


दो पत्ती, उगता सूरज, सीढ़ी, पतंग, तराजू, छाता, बिजली का बल्ब, छत का पंखा, ताला और चाबी, सिलाई मशीन, झोपड़ी, नाव, स्कूटर, जीप, रेल का इंजन, ब्लैक बोर्ड, टेलीफोन, टेलीविजन, वायुयान, बरगद का पेड़, लेटर बॉक्स, अलमारी, हॉकी और गेंद, दो तलवार युक्त ढाल, चश्मा, फलों सहित नारियल का पेड़, कप प्लेट, मोमबत्ती, सेंडसी, जग, कढ़ाई, गुब्बारा, लड़का और लड़की, वायलिन, मोर पंख, बेट, सिगड़ी, ट्रैक्टर चलाता किसान.

ये निशान रहेंगे रिजर्व.


कमल का फूल, पंजा, हाथी, तृणमूल कांग्रेस का फूल, झाड़ू, तीर, बंगला, तीर कमान, साइकिल.

See More

Latest Photos