टुकड़ो में bikhara नजर आया चंद्रयान-02.. NASA ने जारी की तस्वीरें.. बताया हार्ड लैंडिंग की वजह से नाकाम रहा था अभियान.. देखे आप भी तस्वीर. || INN24

टुकड़ो में bikhara नजर आया चंद्रयान-02.. NASA ने जारी की तस्वीरें.. बताया हार्ड लैंडिंग की वजह से नाकाम रहा था अभियान.. देखे आप भी तस्वीर.

Total Views : 38
Zoom In Zoom Out Read Later Print

नासा ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि चंद्रमा की सतह पर विक्रम लैंडर मिल गया है. तस्‍वीर में नीले और हरे डॉट्स के जरिए विक्रम लैंडर के मलबे वाला क्षेत्र दिखाया गया है. नासा ने अपने लूनर रिकॉनिसंस ऑर्बिटर कैमरे से ली गई वह तस्वीर जारी की है जो विक्रम लैंडर से प्रभावित जगह नजर आ रही है.


अमेरिका की स्पेस एजेंसी नासा ने चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर का पता लगा लिया है. दरअसल, नासा ने मंगलवार सुबह अपने एक ट्वीट में विक्रम लैंडर को लेकर जानकारी दी है और एक तस्वीर भी ट्वीट की है. नासा ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि चंद्रमा की सतह पर विक्रम लैंडर मिल गया है. तस्‍वीर में नीले और हरे डॉट्स के जरिए विक्रम लैंडर के मलबे वाला क्षेत्र दिखाया गया है. नासा ने अपने लूनर रिकॉनिसंस ऑर्बिटर कैमरे से ली गई वह तस्वीर जारी की है जो विक्रम लैंडर से प्रभावित जगह नजर आ रही है.
इससे पहले नासा ने 26 सितंबर को चंद्रयान 2 की लैंडिंग की कुछ हाई रेजोल्यूशन तस्वीरें जारी की थीं. इन्हीं तस्वीरों के आधार पर नासा ने बताया था कि विक्रम लैंडर की हार्ड लैंडिंग हुई थी. ज्ञात हो कि चंद्रयान 2 के विक्रम मॉड्यूल की सात सितंबर को चंद्रमा की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग कराने की भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की कोशिश नाकाम रही थी और विक्रम लैंडर का लैंडिंग से चंद मिनटों पहले जमीनी केंद्रों से संपर्क टूट गया था.

See More

Latest Photos