कोरबा : कलेक्टर किरण कौशल ने डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और सहायक प्रबंधक को किया निलंबित.. धान खरीदी केन्द्र पर करने पहुंची थी निरीक्षण. || INN24

कोरबा : कलेक्टर किरण कौशल ने डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और सहायक प्रबंधक को किया निलंबित.. धान खरीदी केन्द्र पर करने पहुंची थी निरीक्षण.

Total Views : 1,256
Zoom In Zoom Out Read Later Print

कोरबा विकासखण्ड के सोनपुरी धान खरीदी केन्द्र का कलेक्टर ने आज सुबह किया था निरीक्षण, कलेक्टर श्रीमती कौशल ने डाटा एन्ट्री ऑपरेटर और सहायक प्रबंधक को किया निलंबित, धान खरीदी कार्य में लापरवाही पर हुआ निलंबन.

छत्तीसगढ़/कोरबा : कलेक्टर किरण कौशल आज सुबह कोरबा विकासखण्ड के सोनपुरी धान खरीदी केन्द्र अचानक पहुॅंची और धान खरीदी के लिये किये गये इंतजामों का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के साथ निरीक्षण पर पहुॅंची श्रीमती कौशल ने धान खरीदी केन्द्र पर बारदाने के गट्ठों को खुले में लापरवाही पूर्वक रखने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने धान खरीदी के महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने पर समिति के सहायक प्रबंधक बरत लाल साहू और डाटा एन्ट्री ऑपरेटर संजय कुमार मनू को निलंबित करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिये। इस दौरान एसडीएम सुनील नायक, उप पंजीयक सहकारी संस्थायें  बसंत कुमार एवं जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी श्री जोशी भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने सोनपुरी समिति में धान खरीदी से संबंधित रजिस्टरों, बारदानों की उपलब्धता, नमीं मापक यंत्र, समर्थन मूल्स से संबंधित डिस्प्ले और बारिष की स्थिति में धान को बचाने के लिये तारपोलिन आदि की व्यवस्था की जानकारी ली।

श्रीमती कौशल ने आकस्मिक निरीक्षण के दौरान डाटा एन्ट्री ऑपरेटर संजय कुमार मनू और सहायक प्रबंधक बरत लाल साहू से धान खरीदी के लिये समिति में किये गये इंतजामों के बारे पूछा। कलेक्टर ने धान खरीदी के लिये पंजीकृत किसानों की संख्या पटवारियों द्वारा बोंये गये धान के रकबे के सत्यापन की सूचना देने, किसानों को बोंये गये धान के रकबे के आधार पर धान खरीदने के लिये टोकन जारी करने आदि के बारे में भी दोनों कर्मचारियों से पूछा। कलेक्टर ने धान खरीदी के लिये समिति द्वारा की गई तैयारियों और शासन के दिशा-निर्देशों की जानकारी कर्मचारियों को नहीं होने और पूछे गये प्रश्नो का संतोषजनक जवाब नहीं देने के कारण गहरी नाराजगी व्यक्त की। श्रीमती कौशल ने इसे शासन के निर्देषों की अवहेलना, धान खरीदी जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही एवं आरूचि तथा अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति भारी चूक मानते हुये दोनों कर्मचारियों डाटा एन्ट्री ऑपरेटर संजय कुमार मनू और सहायक प्रबंधक बरत लाल साहू को निलंबित करने के निर्देश उप पंजीयक सहकारी संस्थायें को दिये। उप पंजीयक ने देर दोपहर दोनों कर्मचारियों का निलंबन आदेश भी जारी कर दिया है। 

कलेक्टर श्रीमती कौशल ने धान उपार्जन केन्द्र सोनपुरी में पंजीकृत किसानों, टोकन की व्यवस्था, कम्प्यूटर उपकरण, नमी मापक यंत्र सहित उपलब्ध नये-पुराने बारदाने की जांच की। यहां उन्होंने किसानों के लिए पानी की उपलब्धता निश्चित करने के भी निर्देश दिए।

See More

Latest Photos