पाली: जंगली सूअर का शिकार कर मना रहे थे पार्टी.. वनमण्डल के लोग पहुंचे तो शराब के नशे में थे धुत्त.. बाड़ी से हड्डी और अवशेष बरामद. || INN24

पाली: जंगली सूअर का शिकार कर मना रहे थे पार्टी.. वनमण्डल के लोग पहुंचे तो शराब के नशे में थे धुत्त.. बाड़ी से हड्डी और अवशेष बरामद.

Total Views : 1,520
Zoom In Zoom Out Read Later Print

वन परिक्षेत्र के अधिकारीयों को सूचना मूली थी की एक जंगली सूअर का शिकार कर कुछ लोग गाँव में पार्टी कर रहे है. सूचना के बाद शाम को ही एक टीम गाँव पहुंची और मृत सूअर के अवशेष को बरामद कर लिया.

जिले के वन्य इलाको में वन्यप्राणियो का शिकार थमने का नाम नहीं ले रहा है. कभी उनके कीमती अंगो की तस्करी के लिए तो कभी भोजन के तौर पर जंगली जीवो का शिकार बदस्तूर जारी है. नया मामला कटघोरा वनमंडल के चैतमा वन परिक्षेत्र का है. यहाँ के डोड़की के ठाड़पखना गांव में कुछ लोगो ने एक जंगली सूअर का शिकार किया था. इसकी सूचना जैसे ही परिक्षेत्र के बीटगार्ड और दुसरे कृमियो को मिली वह गाँव के लिए रवाना हो गए. यहां उन्होंने देखा की करीब आधे दर्जन ग्रामीण शराब के नशे में धुत्त है. उन्होंने जब मौके का मुआयना किया तो उन्हें घर के ही बड़ी में सूअर के अवशेष मिले. इस छपेमार के दौरान विभाग की तरफ से कुछ ही लोग मौजूद थे लिहाजा वह सभी वापिस लौट आये. इसके बाद दुसरे दिन सदल बल मौके पर फिर पहुंचा और जंगली सूअर के अवशेष बरामद किये.
जानकारी के मुताबिक़ यह पूरा मामला दो दिन पहले का है. यहाँ वन परिक्षेत्र के अधिकारीयों को सूचना मूली थी की एक जंगली  सूअर का शिकार कर कुछ लोग गाँव में पार्टी कर रहे है. सूचना के बाद शाम को ही एक टीम गाँव पहुंची और मृत सूअर के अवशेष को बरामद कर लिया. चूंकि सभी आरोपी शराब के नशे में थे लिहाजा आज उनके बयान दर्ज किये जायेंगे. वन्य अधिकारीयों के मुताबिक़ शिकार का मुख्य आरोपी गजानन्द पिता गौटियाँ कंवर की पहचान कर ली गई है. उसके ही वहां में शिकार को धारदार हथियार से काटा गया था. उसने पूछताछ में रघुबीर, दद्दू और बबलू नामक युवको के शामिल होने की बात कही है. सभी पर वनयाधिनियमों के तहत कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. इस पूरे मामले के खुलासे में ललित वर्मा, देवलाल सिंह, रामशंकर जायसवाल, बलवान सिंह कुर्रे, राजिम भारद्वाज, गंगा कंवर, लक्ष्मी यादव, सुखमन काठले, नंदलाल कश्यप और वाहन चालक दिलहरण की अहम भूमिका रही है

See More

Latest Photos