कटघोरा: मुक्ता जायसवाल अब निर्दलीय कूदेंगी मैदान में.. भाजपा से जताई थी टिकट की उम्मीद.. कहा मिली जीत तो वार्ड के बुनियादों समस्याओ का होगा निबटारा. || INN24

कटघोरा: मुक्ता जायसवाल अब निर्दलीय कूदेंगी मैदान में.. भाजपा से जताई थी टिकट की उम्मीद.. कहा मिली जीत तो वार्ड के बुनियादों समस्याओ का होगा निबटारा.

Total Views : 311
Zoom In Zoom Out Read Later Print

आपको बता दे कि नगरपालिका कटघोरा का वार्ड क्रमांक 02 महिला (मुक्त) के तौर पर आरक्षित है. यहां भाजपा-कांग्रेस दोनो के लिए उपयुक्त प्रत्याशी का चयन एक बड़ी चुनौती बना हुआ है. जहां तक मुक्ता जायसवाल का सवाल है तो वह वरिष्ठ पत्रकार शिवशंकर जायसवाल की धर्मपत्नी है. श्रीमती जायसवाल विद्यालय संचालन के साथ ही सेवाभावी कार्यो में संलग्न रहती है.

प्रदेश भर में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर गहमागहमी का दौर है. निर्वाचन आयोग की तरफ से उम्मीदवारों के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. हालांकि सियासी दलों ने कोरबा के किसी भी निकाय में अपने प्रत्याशियों के एलान नही किया है बावजूद किस वार्ड से कौन सी पार्टी किसे टिकट देगी यह लगभग तय हो चुका है. अब एलान की औपचारिकता मात्र शेष है.

बात करे कटघोरा नगरपालिका की तो यहां भी भाजपा और कांग्रेस ने अपने वार्ड के भावी जनप्रतिनिधियों के चयन कर लिया है. जाहिर है इससे उनके प्रतिस्पर्धी नेताओ में खासी नाराजगी देखी जा रही है. कई वार्डो में पार्टी के निर्णय को भांपकर नेताओं और नेत्रियों ने पार्टी लाइन से अलग हटकर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है.


बात करे कटघोरा के वार्ड क्रमांक 02 सजंय नगर की तो इन वार्ड से कलचुरी माध्यमिक विद्यालय की प्रधानपाठिका मुक्ता जायसवाल पति शिवशंकर जायसवाल की दावेदारी मजबूत मानी जा रही थी. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से टिकट की भी इच्छा व्यक्त की थी लेकिन पार्टी ने वार्ड से किसी अन्य महिला को उतारने का अपना इशारा कर दिया है. पार्टी के इस फैसले से निराश मुक्ता जायसवाल ने निर्दलीय मैदान में कूदने का मन बना लिया है.


उन्होंने बताया कि अब उनका भविष्य वार्ड की जनता तय करेगी. वह स्वयं के निशान पर चुनाव लड़कर विजय पताका फहराएंगी. मुक्ता जायसवाल का मानना है कि वार्ड क्रमांक 02 नगर के सबसे ज्यादा समस्याओं से घिरा हुआ वार्ड है. लिहाजा दलगत राजनीति से अलग इस वार्ड को संवारने की जरूरत है. उन्होंने विश्वास जाहिर किया है कि अगर वार्ड के लोगो ने उनपर अपना विश्वास जताया तो वह यहां के बुनियादी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेंगी. खासकर पानी,सड़क और बिजली के साथ सामुदायिक भवन निर्माण, महिला समूहों का उत्थान, स्वच्छता व जनहितैषी योजनाओ से आम लोगो को जोड़कर उन्हें इनका लाभ दिलाना प्राथमिकताओं में शामिल होगा.

See More

Latest Photos