कलेक्टर ने अंग्रेजी के टीचर से कहा.. पढ़ो इंग्लिश की यह लाइन.. टीचर ने कहा 'चश्मा घर पर भूल आई, नही बन रहा पढ़ते'.. सस्पेंड. || INN24

कलेक्टर ने अंग्रेजी के टीचर से कहा.. पढ़ो इंग्लिश की यह लाइन.. टीचर ने कहा 'चश्मा घर पर भूल आई, नही बन रहा पढ़ते'.. सस्पेंड.

Total Views : 384
Zoom In Zoom Out Read Later Print

महिला इंग्लिश टीचर से अंग्रेजी का पाठ पढ़ने को कहा. इस दौरान वह अंग्रेजी में लिखी दो पंक्तियां भी नहीं पढ़ पाई. डीएम ने महिला टीचर को तत्काल ही सस्पेंड करने का ऑर्डर दे दिया.

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के कलेक्टर देवेंद्र पांडे शुक्रवार को सिकंदरपुर सरोसी सरकारी स्कूल में आकस्मिक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. उन्होंने महिला इंग्लिश टीचर से अंग्रेजी का पाठ पढ़ने को कहा. इस दौरान वह अंग्रेजी में लिखी दो पंक्तियां भी नहीं पढ़ पाई. डीएम ने महिला टीचर को तत्काल ही सस्पेंड करने का ऑर्डर दे दिया. इसके अलावा उन्होंने एक अन्य महिला टीचर से अंग्रेजी पढ़ने को कहा. इस पर दूसरी महिला टीचर ने कहा वह चश्मा नहीं लाई है इसलिए नहीं पढ़ पाएगी. शिक्षकों की इस लापरवाही पर डीएम भड़क उठे.

उन्होंने उनसे कहा मैं आपसे अनुवाद करने को नहीं कह रहा. सिर्फ पाठ पढ़ने के लिए कह रहा. टीचर होते हुए भी आप पढ़ नहीं पा रहे हैं. आपने बीए है या बीटीसी? बच्चों को किस तरह पढ़ाएंगे? निरीक्षण के दौरान डीएम और बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पांडे ने कुछ बच्चों से इंग्लिश की किताबें पढ़ने को कहा. जब इंग्लिश की किताब नहीं पढ़ पाए तो उन्होंने शिक्षिका राजकुमारी से किताब पढ़ने को कहा था. वह छठवीं से आठवीं तक के बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाती थी. स्थानीय लोगों ने की जमकर प्रशंसा की है.

See More

Latest Photos