बड़ी खबर: करोड़ों मोबाइल यूज़र्स अब कर सकते है, बिना नेटवर्क के भी फोन से कर सकेंगे कॉल || INN24

बड़ी खबर: करोड़ों मोबाइल यूज़र्स अब कर सकते है, बिना नेटवर्क के भी फोन से कर सकेंगे कॉल

Total Views : 206
Zoom In Zoom Out Read Later Print

यूज़र्स वाईफाई के तहत कॉल कर सकेंगे. फिलहाल एयरटेल अपने यूज़र्स के लिए यह खुशखबरी लाई है, जहां बिना सेलुलर नेटवर्क के भी कॉल किया जा सकेगा.

भारत में ऐसी सर्विस आने वाली है, जिससे यूज़र्स वाईफाई के तहत कॉल कर सकेंगे. फिलहाल एयरटेल अपने यूज़र्स के लिए यह खुशखबरी लाई है, जहां बिना सेलुलर नेटवर्क के भी कॉल किया जा सकेगा. ET टेलिकॉम पर दी गई के मुताबिक एयरटेल भारत के अलग-अलग लोकेशन पर Voice over Wi Fi (VoWo-Fi) की टेस्टिंग कर रहा है. इसके तहत यूज़र्स के फोन में सेलुलर नेटवर्क ना होने पर भी वह कॉल कर सकेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्विस को एयरटेल अगले महीने दिसंबर में पेश करेगी.


बताया गया कि एयरटेल ने भी इस बात को कंफर्म किया है कि वह कई लोकेशन पर VoWi-Fi ट्रायल कर रही है और इसे जल्द सबके लिए उपलब्ध कराया जाएगा. टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक Airtel की VoWi-Fi सर्विस फिलहाल Samsung Galaxy Note 10+ जैसे फ्लैगशिप फोन के लिए उपलब्ध है.

कैसे इस्तेमाल करें VoW-Fi सर्विस
इसके लिए सबसे पहले अपने फोन के कॉल सेटिंग मेन्यू (call setting menu) जाएं. यह ऑप्शन यूज़र को ‘Wifi Calling’ के नीचे मिलेगा, जिस आपको ON करना है. इसके बाद अगर आपका cellular यानी कि फोन का नेटवर्क स्लो या नहीं है, तो Wifi कॉलिंग एक्टिवेट हो जाएगी. ध्यान रहे कि इसके लिए किसी एक्टिव वाई-फाई नेटवर्क होना जरूरी है.

जानकारी के लिए बता दें कि VoWi-Fi कॉलिंग बिलकुल वॉट्सऐप, मैसेंजर और फेसटाइम की कॉल की तरह काम करता है. फर्क इतना है कि VoWi-Fi के लिए किसी अडिशनल ऐप की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. यह यूज़र्स को इन-बिलट (फोन में ही) मिल जाएगा. VoWi-Fi कॉल्स के लए कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा.किसी अडिशनल ऐप की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. यह यूज़र्स को इन-बिलट (फोन में ही) मिल जाएगा. VoWi-Fi कॉल्स के लए कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा.

See More

Latest Photos