INDvsBAN : भारत ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्ज़ा.. मैच को 46 रनो से जीता.. पिंक बॉल के साथ चला इशांत और उमेश का जादू. || INN24

INDvsBAN : भारत ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्ज़ा.. मैच को 46 रनो से जीता.. पिंक बॉल के साथ चला इशांत और उमेश का जादू.

Total Views : 162
Zoom In Zoom Out Read Later Print

डे-नाइट टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रनों से हराकर भारत ने 2-0 से जीती सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। भारत ने इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को आसानी से पीटते हुए पारी और 46 रन से जीत दर्ज की। दूसरी पारी में तेज गेंदबाज उमेश यादव ने सर्वाधिक पांच विकेट झटके। इसके अलावा इशांत शर्मा ने भी चार महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है। 


कोलकाता टेस्ट में जीत दर्ज करने के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में नंबर एक पर काबिज भारतीय टीम ने अपनी पकड़ और भी मजबूत कर ली है। टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक अपने सभी मैच जीतने वाली इकलौती टीम है। पहले डे-नाइट टेस्ट जीतकर टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार है, जबकि दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड (60), तीसरे पर श्रीलंका (60), चौथे पर ऑस्ट्रेलिया (56) और पांचवें पर इंग्लैंड (56) की टीम मौजूद है। मालूम हो कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया था और वेस्टइंडीज को भी दो मैच की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी।




See More

Latest Photos